Move to Jagran APP

शहरी की सुंदरता और अतिक्रमण पर लगाम प्राथमिकताओं में शामिल : प्रभारी नगर आयुक्त

दरभंगा। अपर समाहर्ता (विभागीय जांच) अखिलेश कुमार सिंह ने शनिवार को दरभंगा नगर निगम के प्रभारी नगर आयुक्त का पदभार ग्रहण किया। प्रभार संभालते ही अखिलेश कुमार सिंह ने कहा- शहर की बेहतर साफ-सफाई उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 11:46 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 11:46 PM (IST)
शहरी की सुंदरता और अतिक्रमण पर लगाम प्राथमिकताओं में शामिल : प्रभारी नगर आयुक्त
शहरी की सुंदरता और अतिक्रमण पर लगाम प्राथमिकताओं में शामिल : प्रभारी नगर आयुक्त

दरभंगा। अपर समाहर्ता (विभागीय जांच) अखिलेश कुमार सिंह ने शनिवार को दरभंगा नगर निगम के प्रभारी नगर आयुक्त का पदभार ग्रहण किया। प्रभार संभालते ही अखिलेश कुमार सिंह ने कहा- शहर की बेहतर साफ-सफाई उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। शहरी क्षेत्र में नियमित रूप से कचरे का उठाव सुनिश्चित हो, इसपर विशेष ध्यान दिया जाएगा। कहा कि जिला प्रशासन की ओर से उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपी गई है, उसपर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। कहा कि शहरी क्षेत्र में सुबह आठ बजे से पूर्व और रात को कचरे का उठाव हो, इस दिशा में कर्मियों को निर्देशित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर में कचरा का देर से उठाव होने पर कई स्थानों पर जाम की समस्या की शिकायत भी रहती है। इसे भी दूर करने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही सड़क किनारे सब्जी का ठेला लगाने वालों को स्थाई जगह मिले, इसकी भी पहल की जाएगी। कहा कि कोविड का समय चल रहा है और शहर में जगह-जगह पर लोग बिना मास्क के घर से बाहर निकल रहें हैं, इसपर विशेष ध्यान देते हुए उन्हें जागरुक किया जाएगा। साथ ही जनप्रतिनिधियों को भी इसके प्रति अपने इलाके में लोगों को जागरुकत करने को कहा जाएगा। अतिक्रमणकारियों से सख्ती से निपटने के उपाय किए जाएंगे। उन्होंने नगर निगम में महापौर और उप महापौर के साथ मिलकर काम करने की बात कही। बता दें कि पिछले वर्ष 30 दिसंबर को तत्कालीन नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा का तबादला जेल आइजी के पद पर हो जाने के बाद से यह पद रिक्त पड़ा हुआ था। वैकल्पिक व्यवस्था के तहत कामकाज को सुचारु रूप से चलाने को लेकर जिलाधिकारी राजीव रौशन ने अपर समाहर्ता को नगर आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। इसकी जानकारी डीएम ने विभाग को भेज दी है।

loksabha election banner

--------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.