Move to Jagran APP

अगले दो दिनों तक ठंड में कमी के आसार नहीं, बढ़ेगी कनकनी

मौसम के बदले मिजाज ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। शीतलहर का कहर शुरू हो चुका है। लोग अपने घरों में दुबकने को मजबूर हो रहे हैं। शाम होते ही सड़कों पर सन्नाटा छाने लगा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 01:31 AM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 01:31 AM (IST)
अगले दो दिनों तक ठंड में कमी के आसार नहीं, बढ़ेगी कनकनी
अगले दो दिनों तक ठंड में कमी के आसार नहीं, बढ़ेगी कनकनी

दरभंगा । मौसम के बदले मिजाज ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। शीतलहर का कहर शुरू हो चुका है। लोग अपने घरों में दुबकने को मजबूर हो रहे हैं। शाम होते ही सड़कों पर सन्नाटा छाने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार पिछले चालीस सालों में 18 दिसंबर यानी बुधवार सबसे सर्द दिन रहा। वर्ष 1980 से अब तक इस साल 18 दिसंबर को अधिकतम तापमान अपने सबसे निचले स्तर पर रहा। बुधवार को अधिकतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो सामान्य से 8.3 डिग्री सेल्सियस कम है। वहीं, न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। बुधवार को सुबह से ही मौसम खराब रहा। दोपहर में कुछ पल के लिए धूप के दर्शन हुए, लेकिन उसका असर ना के बराबर ही रहा। दोपहर बाद से ही ठंड बढ़ने लगी। शाम होते-होते लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया। लोग ठंड से बचने के लिए घरों में अलाव का सहारा ले रहे हैं। मौसमीय वेधशाला, पूसा के नोडल पदाधिकारी डॉ. ए सत्तार के अनुसार बुधवार का अधिकतम तापमान पिछले चालीस सालों में सबसे कम रहा। बताया कि अगले दो दिनों तक मौसम में परिवर्तन के आसार नहीं है। यानी की अभी लोगों को ठंड का कहर झेलना पड़ेगा। अनुमान के अनुसार अगले एक सप्ताह में न्यूनतम तापमान नौ से दस डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। ठंड से सर्वाधिक परेशानी स्कूली बच्चों व बुजूर्गों को हो रही है। वहीं, नौकरीपेशा लोग भी शाम होने से पहले ही घर पहुंचने की जुगत में दिखे।

loksabha election banner

--------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.