Move to Jagran APP

जेईई एडवांस में जिले के छात्रों ने लहराया परचम, हर तरफ जश्न का माहौल

दरभंगा। जेईई एडवांस वर्ष 2020 प्रवेश परीक्षा में जिले से कई छात्रों ने सफलता हालिस की है। स

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 01:08 AM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 05:11 AM (IST)
जेईई एडवांस में जिले के छात्रों ने लहराया परचम, हर तरफ जश्न का माहौल
जेईई एडवांस में जिले के छात्रों ने लहराया परचम, हर तरफ जश्न का माहौल

दरभंगा। जेईई एडवांस वर्ष 2020 प्रवेश परीक्षा में जिले से कई छात्रों ने सफलता हालिस की है। सोमवार को जेईई एडवांस प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी होते ही सफल परीक्षार्थियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मिर्जापुर स्थित ओमेगा स्टडी सेंटर से सात छात्रों ने परीक्षा पास की है। संस्थान के निदेशक सुमन कुमार ठाकुर एवं मैनेजिग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने बताया कि संस्थान से राकेश कुमार ठाकुर एआईआर 305 रैंक, राजीव रंजन एआईआर 623 रैंक, अभिषेक प्रताप एआईआर 1774 रैंक, नवनीत राज एआईआर 2069 रैंक, प्रत्यूष कुमार एआईआर 2992 रैंक, आर्यन प्रकाश एआईआर 3434 रैंक एवं विकास कुमार ने एआईआर 2229 रैंक हासिल किया है। संस्थान के निदेशक ने कह कि छात्रों की सफलता के पीछे संस्थान के मैनेजिग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे व शिक्षकों की मेहनत रंग लाई है। कहा कि संस्थान के सभी छात्रों ने कड़ी मेहनत की है। इस बार सात को सफलता मिली है। अगली बार सफल छात्रों की संख्या और अधिक होगी। किसी भी छात्रों को मन छोटा करने की जरूरत नहीं है। मेहनत के बल पर सफलता जरूर मिलेगी। आइआइटियन बीडी सर, मनीष पाठक, रूपेश सर और अंबरीष सर ने बताया कि परीक्षा को लेकर पूरी योजना बनाई गई थी। वह पूर्णत: सफल हुई। इसमें रेगुलर क्लास, ऑनलाइन टेस्ट, रेगुलर डाउट क्लास एवं फोकस्ड सेल्फ स्टडी करवाया गया।

loksabha election banner

------------

पाठशाला कोचिग संस्थान के छात्रों ने मारी बाजी

जेईई एडवांस प्रवेश परीक्षा में शहर के कटहलवाड़ी स्थित पाठशाला कोचिग संस्थान के दो छात्र जेईई एडवांस प्रवेश परीक्षा में सफल हुए हैं। पाठशाला कोचिग संस्थान के निदेशक जितेश भगत ने कहा कि पाठशाला कोचिग संस्थान के सुशांत कुमार रॉय ने ऑल इंडिया केटेगरी में 4299 वां और राजू कुमार ने ऑल इंडिया केटेगरी में 2426 वां रैंक प्राप्त किया है। कहा कि कोचिग संस्थान के 42 छात्रों ने जेईई मेंस सत्र जनवरी एवं सितंबर की परीक्षा में 92 से अधिक परसेंटाइल प्राप्त किया था। साथ ही 62 छात्र जेईई एडवांस के लिए सफल हुए थे।

----------

आइडियल पाथ कोचिग संस्थान के आनंद आर्या को एआईआर 1420 वां रैंक हुआ प्राप्त

शहर के नाका नंबर पांच स्थित आइडियल पाथ कोचिग संस्थान से जेईई एडवांस प्रवेश परीक्षा में स्थानीय लक्ष्मीसागर सैदपुर निवासी श्यामली देवी के पुत्र आनंद आर्या ने एआईआर 1420 वां रैक प्राप्त किया है। संस्थान के निदेशक संस्थान के निदेशक इंजीनियर केके सर ने कहा कि छात्रों की सफलता ही शिक्षकों की सफलता है। संस्थान के छात्रों ने परीक्षा के लिए विशेष तैयारी की थी। इसमें छात्र आनंद आर्या को सफलता मिली है। बहुत से छात्रों ने बेहतर प्रयास किया है। इन्हें भी आगामी परीक्षा में जरूर सफलता हाथ लगेगी। मौके पर संस्थान के शिक्षक दीपक कुमार, ई. अंशु कुमार, ई. आयुष आनन्द, डॉ. एमएम आलम, ई. गंगेश झा, ई. अशोक यादव सहित अन्य छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

---------

सात से आठ घंटे सेफ स्टडीज कर पाई जा सकती जेईई एडवांस में सफलता

आइआइटियन ई. जीतेश भगतन बताते हैं, जेईई एडवांस परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए छात्रों को कम से कम सात से आठ घंटे सेफ स्टडीज करना चाहिए। बीते परीक्षा के पूछे गए प्रश्नों को हल करना चाहिए। आत्मबल के साथ परीक्षा की तैयारी करनी चाहिए।

--------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.