Move to Jagran APP

ग्रामीण इलाकों में रही कड़ी चौकसी, लोगों ने जमकर डाले वोट

बिहार विधान परिषद के 5-दरभंगा स्नातक व शिक्षक निर्वाचन जिले के विभिन्न मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया। इस दौरान कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। सुबह से ही चुनाव को ले चहल-पहल दिखने लगी। हालांकि मतदान केंद्रों के 100 मीटर की परिधि में धारा 144 और अ‌र्द्धसैनिक बलों की तैनाती के कारण कोई भी उपद्रवी तत्व मतदान केंद्र के आसपास जाने से परहेज करते दिखे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 01:48 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 05:05 AM (IST)
ग्रामीण इलाकों में रही कड़ी चौकसी, लोगों ने जमकर डाले वोट
ग्रामीण इलाकों में रही कड़ी चौकसी, लोगों ने जमकर डाले वोट

दरभंगा । बिहार विधान परिषद के 5-दरभंगा स्नातक व शिक्षक निर्वाचन जिले के विभिन्न मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया। इस दौरान कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। सुबह से ही चुनाव को ले चहल-पहल दिखने लगी। हालांकि, मतदान केंद्रों के 100 मीटर की परिधि में धारा 144 और अ‌र्द्धसैनिक बलों की तैनाती के कारण कोई भी उपद्रवी तत्व मतदान केंद्र के आसपास जाने से परहेज करते दिखे। तय समय अवधि तक मतदान केंद्रों पर मतदाता लाइन में खड़े होकर अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहे थे। मतदान केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया गया। मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिग के बाद ही उन्हें मतदान केंद्र में जाने की इजाजत थी।

loksabha election banner

------ घनश्यामपुर : घनश्यामपुर व किरतपुर में विप का चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। घनश्यामपुर स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के 1051 मतदाताओं के लिए दो बूथ बनाए गए थे। इसमें से कुल 635 मतदाताओं ने मतदान किया। जबकि शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के 108 वोटर में से 107 ने मतदान किया। वहीं, किरतपुर में स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के 245 में से 138 ने तथा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुल आठ मतदाताओं में से छह ने मतदान किया।

------

जाले : जाले प्रखंड में शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से 128 मतदाताओं में से 112 मतदाताओं ने वोट गिराया। वहीं, 5- दरंभगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए जाले अंचल कार्यालय में दो मतदान केंद्र बनाए गए थे। जिसमें बूथ संख्या 25 पर कुल 907 में से 516 मतदाताओं ने वोट गिराए।

वहीं, मतदान केंद्र 25(क) पर कुल 866 में से 509 मतदाताओं ने वोट डाले।

-------

कुशेश्वरस्थान : प्रखंड कार्यालय में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चुनाव शांति पूर्वक संपन्न हो गया। दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में 361 मतदाताओं में से 249 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं, दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में कुल 28 मतदाताओं में से 26 ने वोट डाले।

------

तारडीह : प्रखंड मुख्यालय में शिक्षक निर्वाचन के लिए बूथ संख्या 48 पर 87 मतदाताओं में से छह महिला सहित 81 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। दरभंगा स्नातक निर्वाचन में दो बूथों पर क्रमश: 341 तथा 353 मतदाताओं ने वोट डाले। इस दौरान सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए थे।

-----

हायाघाट : चाक-चौबंद व्यवस्था के तहत प्रखंड मुख्यालय में दरभंगा स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन के लिए वोट डाले गए। स्नातक निर्वाचन के लिए अंचलाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में बने दो मतदान केंद्रों पर कुल 1255 मतदाताओं में से 635 मतदाताओं ने वोट डाले। वहीं, शिक्षक निर्वाचन के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी कार्यालय में बने मतदान केंद्र पर कुल 128 मतदाताओं में से 100 मतदाताओं ने अपना मत डाला। इस दौरान सदर इंस्पेक्टर सुबोध चौधरी, हायाघाट थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार अमर, सअनि पवन कुमार मुस्तैद दिखे।

----

केवटी : प्रखंड के दो मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच वोट डाले गए। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के 903 में से कुल 493 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसमें 409 पुरुष एवं 84 महिला मतदाता शामिल थे। जबकि शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के 160 मतदाताओं में कुल 135 ने वोट डाले। चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। अंचल कार्यालय बूथ संख्या 27 एवं प्रखंड कार्यालय बूथ संख्या 26 दोनों मतदान केंद्रों पर केवटी थाना के सअनि रामाशंकर मांझी के नेतृत्व में एसएसबी के जवान व स्थानीय थाना के महिला एवं पुरूष बल की तैनाती की गई थी। थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव लगातार भ्रमण कर विधि व्यवस्था एवं मतदान कार्य का जायजा लेते दिखे।

--------

कुशेश्वरस्थान पूर्वी : कड़ी सुरक्षा के बीच प्रखंड मुख्यालय पर विप चुनाव संपन्न हुआ। इस दौरान शिक्षक निर्वाचन में 67 फीसद एवं स्नातक निर्वाचन में 70 फीसद वोट डाले गए। प्रखंड क्षेत्र में शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में कुल 28 मतदाताओं में से 19 तथा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में 210 मतदाताओं में से 147 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।

------

मनीगाछी : कड़ी सुरक्षा के बीच प्रखंड क्षेत्र में विधान परिषद का चुनाव संपन्न हुआ। शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में लगभग 86 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जबकि स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए लगभग 57 फीसद वोट पड़े। स्नातक निर्वाचन के लिए प्रखंड के कुल 1012 मतदाताओं के लिए दो मतदान केंद्र बनाए गए थे। जबकि शिक्षक निर्वाचन के 152 मतदाताओं के लिए एक बूथ बनाए गए थे।

------

हनुमाननगर : प्रखंड क्षेत्र में कड़ी प्रशासनिक चौकसी के बीच विप चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के कुल 856 मतदाताओं में 421 ने वोट डाले। वहीं, शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के 72 मतदाताओं में से 56 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.