Move to Jagran APP

अंतरजिला मोबाइल टॉवर बैट्री लुटेरा गिरोह के छह गिरफ्तार

सदर थाने के भालपट्टी ओपी क्षेत्र में पुलिस ने मोबाइल टावर की बैट्री लूटने वाले छह बदमाशों को पकड़ कर अंतरजिला गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 12:41 AM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 12:41 AM (IST)
अंतरजिला मोबाइल टॉवर बैट्री लुटेरा गिरोह के छह गिरफ्तार
अंतरजिला मोबाइल टॉवर बैट्री लुटेरा गिरोह के छह गिरफ्तार

दरभंगा । सदर थाने के भालपट्टी ओपी क्षेत्र में पुलिस ने मोबाइल टावर की बैट्री लूटने वाले छह बदमाशों को पकड़ कर अंतरजिला गिरोह का भंडाफोड़ किया है। एसएसपी बाबू राम ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सदर डीएसपी अनोज कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई। जिसमें छह बदमाशों को पिस्तौल, दो कारतूस सहित एक मैजिक चारपहिया वाहन के साथ दबोच लिया गया। इसमें छपरा जिले के सोनपुर थाने क्षेत्र के मिर्जापुर भरपुरा गांव निवासी रामजीवन पासवान का पुत्र बिरजू पासवान, राधा दास का पुत्र अशोक दास, हीरा पासवान का पुत्र चंदन पासवान, शाहपुर गांव निवासी गुड्डु पासवान का पुत्र संजय पासवान, नालंदा जिले के हिलसा थाने घोसी गांव का कारू राम का पुत्र शंभू कुमार राम और लेल्हाड़ा थाने क्षेत्र के एकासपुर गांव निवासी नरेश राम का पुत्र प्रमोद राम शामिल हैं। एसएसपी ने बताया कि इस गिरोह का सरगना बिरजू पासवान है। सभी हाजीपुर में किराए के मकान में रहकर घटना को अंजाम देता है। वहां से तीन हजार रुपये में मैजिक गाड़ी भाड़ा पर लेकर पूरे गिरोह के साथ चलता है। इसमें एक बिजली मिस्त्री भी साथ रहता है। संबंधित जिलों में यह गिरोह पहले दिन में रेकी करता है। फिर रात्रि में घटना को अंजाम देता है। मोबाइल टावर के गार्ड अथवा ऑपरेटर को पिस्तौल दिखाकर डरा देता है। इसके बाद रस्सी से बांध कर बैट्री लूट कर फरार हो जाता है। हाजीपुर में यह गिरोह दो कबाड़ी वालों के हाथ से 60 रुपये किलो की दर से बैट्री बेच देता है। जिसे कबाड़ी वाला कोलकाता की मंडी में ऊंचे दामों में बेच देता है। पूछताछ से पता चला कि गाड़ी का भाड़ा काटकर शेष राशि को यह गिरोह बराबर-बराबर हिस्सों में बांट लेता है। एसएसपी ने बताया कि छापेमारी में शामिल भालपट्टी ओपी प्रभारी धीरज कुमार, तकनीकी सेल के प्रभारी दिलीप पाठक, अवर निरीक्षक वरूण कुमार गोस्वामी, सिमरी थानाध्यक्ष पंकज कुमार झा, सिपाही रामबाबू राय सहित अन्य शामिल पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

loksabha election banner

------------

वैज्ञानिक अनुसंधान से 16 कांडों का हुआ खुलासा :

एसएसपी ने बताया कि बदमाशों के पास से सात मोबाइल बरामद किया गया है। जब इसका वैज्ञानिक अनुसंधान किया गया तो 16 विभिन्न जगहों का लोकेशन मिला। वहां की पुलिस से संपर्क करने पर पता चला कि वहां के मोबाइल टावर पर लूट की घटना घटी है। इस तरह से इस गिरोह ने दरभंगा जिले के सदर, मनीगाछी, केवटी, कमतौल थाना, समस्तीपुर जिले में उजियारपुर एवं मुफस्सिल थाना, मुजफ्फरपुर जिले के सदर एवं मुफस्सिल थाना, मधुबनी जिले के सकरी थाना, गोपालगंज जिले के महम्मदपुर थाना, पूर्वी चंपारण जिले के मेहसी थाना और सिवान जिले के मुफस्सिल थाने में घटना को अंजाम देने का साक्ष्य प्राप्त हुआ है। जिसे गिरोह के सभी बदमाशों ने कबूल किया है। कहा कि इसके अलावा इस गिरोह ने 15 अन्य जगहों पर भी घटना को अंजाम दिया है। जिसकी पड़ताल की जा रही है। फरार चार बदमाशों को गिरफ्तार करने लिए चल रही है छापेमारी

इस गिरोह के चार बदमाश अभी फरार हैं। जिसे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। एसएसपी ने बताया कि इसमें कबाड़ वाला शामिल है। इसके लिए एक टीम गठित की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.