Move to Jagran APP

सर्पदंश से बहन की मौत, भाई गंभीर, डीएमसीएच में भर्ती

सोने के दौरान विषैले सर्प ने एक साथ भाई और बहन को डंस लिया। इलाज के लिए लाने के दौरान बहन की मौत जाले रेफरल अस्पताल में हो गई। वहीं भाई की हालत गंभीर बनी हुई है। चिताजनक स्थिति में उसे दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 01:08 AM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 01:08 AM (IST)
सर्पदंश से बहन की मौत, भाई गंभीर, डीएमसीएच में भर्ती
सर्पदंश से बहन की मौत, भाई गंभीर, डीएमसीएच में भर्ती

दरभंगा । सोने के दौरान विषैले सर्प ने एक साथ भाई और बहन को डंस लिया। इलाज के लिए लाने के दौरान बहन की मौत जाले रेफरल अस्पताल में हो गई। वहीं भाई की हालत गंभीर बनी हुई है। चिताजनक स्थिति में उसे दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया है।

loksabha election banner

बताया गया है कि रविवार की रात सीमावर्ती सीतामढ़ी के नानपुर की चकौती पंचायत के राढ़ी बड़ी सौड़िया गांव निवासी सुशील राम के पुत्र व पुत्री क्रमश: राजकुमार (12) व शिवानी कुमारी (07) को सुप्तावस्था में विषैले सांप ने काट लिया। दोनों बच्चों ने मां इनर देवी से शिकायत की कि किसी कीड़े ने काट लिया है। मां को चींटी व कीड़ा काटने का अंदेशा हुआ। कुछ देर बाद ही दोनों बच्चों की स्थिति बिगड़ने लगी। इस बीच दोनों भाई बहन को रेफरल अस्पताल जाले इलाज के लिए लाया गया। मौके पर मौजूद चिकित्सक ने शिवानी की मौत हो जाने की पुष्टि की। वहीं राजकुमार की चिकित्सा शुरू की गई। जाले अस्पताल में उपलब्ध संसाधनों से चल रहे इलाज के बाद भी बच्चे की हालत में सुधार नहीं होता देख उसे चिकित्सक ने दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल भेज दिया। डीएमसीएच में वह जीवन मौत से जूझ रहा है। घटना के बाद संपूर्ण गांव में कोहराम मचा है। बच्चों की मां इनर देवी रोते-रोते बेहोश हो जा रही हैं। घटना के बाद संपूर्ण बड़ी सौड़िया गांव में शोक की लहर है। मोहल्ले के किसी भी घर में रविवार को चूल्हा नहीं जला। समाचार लिखे जाने तक पीड़ित परिवार को किसी भी तरह की सरकारी सहायता नहीं मिली है। हायाघाट में सर्पदंश से किशोर की मौत हायाघाट प्रखंड के पतोर ओपी की पतोर पंचायत के रामपुरा टोला निवासी देवनारायण कमती के 13 वर्षीय पुत्र सरोवर कुमार की मौत रविवार की सुबह सर्पदंश से हो गई। घटना से पूरे गांव में कोहराम मच गया। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। इधर उक्त घटना से मर्माहत स्थानीय भाजपा विधायक डा. रामचंद्र प्रसाद ने मृतक के घर पहुंचकर उसके परिवार वालों को ढांढ़स बंधाते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में आपके साथ हैं। वहीं दूसरी ओर स्थानीय मुखिया अवनीश कुमार ने भी शोकाकुल स्वजनों को सांत्वना दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.