Move to Jagran APP

पुलिस पर रोड़बाजी, पांच पुलिसकर्मी जख्मी, दस गिरफ्तार

दरभंगा । सदर थानाक्षेत्र के रानीपुर स्थित दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोरलेन सड़क को जाम करने वाले लोगों ने बुधवार को अचानक पुलिस वालों पर हमला कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 12:05 AM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 12:05 AM (IST)
पुलिस पर रोड़बाजी, पांच पुलिसकर्मी जख्मी, दस गिरफ्तार
पुलिस पर रोड़बाजी, पांच पुलिसकर्मी जख्मी, दस गिरफ्तार

दरभंगा । सदर थानाक्षेत्र के रानीपुर स्थित दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोरलेन सड़क को जाम करने वाले लोगों ने बुधवार को अचानक पुलिस वालों पर हमला कर दिया। आक्रोशित लोगों ने जमकर रोड़ेबाजी की। इसमें पांच पुलिस कर्मी जख्मी हो गए। एक महिला सिपाही को गंभीर स्थिति में डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। घटना को लेकर अफरा-तफरी की स्थिति हो गई। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस वालों ने जमकर लाठियां चटकाई। इसके बाद जाकर स्थिति को नियंत्रित किया गया। घटना की सूचना मिलते ही कई थाने की पुलिस पहुंची। इसके बाद दस लोगों को पुलिस ने दबोच लिया। मामले को लेकर अलग-अलग दो प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि गोपालपुर बेला चौक स्थित दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोरलेन पर रविवार की रात एक कार ने बाइक सवार दो युवकों को रौंद दिया था। जिसमें चौर बेला रानीपुर निवासी विनोद पासवान के पुत्र विजय पासवान (20 ) की मौत हो गई। जबकि, दूसरे बाइक सवार दिलीप पासवान के पुत्र संदीप पासवान (19) को गंभीर स्थिति में डीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। इस घटना के स्थानीय लोगों ने जमकर बवाल किया था। कुछ देर के लिए सड़क भी जाम किया गया। लेकिन, पुलिस के आश्वासन के बाद लोग जाम हटाने को राजी हो गए। आज अचानक उस मामले को लेकर लोग उग्र हो गए। देखते ही देखते लोगों ने बांस-बल्ला लगाकर फोरलेन सड़क को जाम कर दिया। सभी पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। स्थानीय पुलिस आक्रोशितों को समझाने की काफी कोशिश की। लेकिन, कोई बात मानने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद इसकी सूचना जिला पुलिस कंट्रोल को दी गई। जहां काफी संख्या में दंगा नियंत्रण दस्ता के जवान पहुंचे। इसी बीच वाहन से जवान को उतरते हुए देख लोगों ने हमला कर दिया। सभी लोग रोड़ेबाजी करने लगे। जिससे जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला। इसमें महिला जवान राधा कुमारी, पुष्पा कुमारी, राहुल कुमार सिंह, दानिश खुशगवार और राजीव कुमार जख्मी हो गए। महिला सिपाही राधा का सिर फट गया। उसे गंभीर स्थिति में डीएमसीएच में भर्ती कराया गया। इधर, स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस वालों ने जमकर लाठियां चटकाने का काम किया। हालांकि, इस दौरान काफी देर तक रणक्षेत्र बना रहा। कभी पुलिस वाले लोगों को खदेड़ रहे थे तो कभी पुलिस वालों को लोग खदेड़ने का काम रहे थे। इस बीच कई थानों की पुलिस पहुंच गई। जिसमें दस लोगों को दबोच लिया गया। थानाध्यक्ष शशिकांत सिंह ने बताया कि मामले को गंभीरता से लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

loksabha election banner

------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.