Move to Jagran APP

धूप से मिली राहत, कनकनी बनी आफत

पछिया हवा के कारण कनकनी आफत बनी हुई है।

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 01:43 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 01:43 AM (IST)
धूप से मिली राहत, कनकनी बनी आफत
धूप से मिली राहत, कनकनी बनी आफत

दरभंगा। जारी ठंड के बीच धूप खिलने से राहत के बावजूद पछिया हवा के कारण कनकनी आफत बनी हुई है। इसके कारण लोगों की परेशानी बनी रही। रविवार की सुबह धूप खिलते ही कहर में कमी की उम्मीद थी। लेकिन, सर्द हवा चलने के कारण आफत की स्थिति बनी रही। वृद्धों व बच्चों के लिए संकट का समय बरकरार रहा। जगह-जगह अलाव जलाकर ठंड से बचने की कोशिश होती रही। स्कूलों में छुट्टी होने से राहत रही। उधर, धूप निकलने से हर वर्ग के लोगों को सहूलियत हुई। लोगों ने धूप का आनंद लिया। सड़क पर भी चहल पहल रही। लोग घरों से निकले तथा अपना कामकाज निपटाया। वहीं शाम होते ही कनकनी का कहर शुरू हो गया। रविवारी की छुट्टी के कारण बाजार में भी चलह-पहल अपेक्षाकृत कम दिखी। वैसे मान्यता के अनुसार, मकर संक्रांति के बाद ठंड में कमी आने की संभावना रहती है।

loksabha election banner

केवटी संवाद सहयोगी के मुताबिक, जारी ठंड का जनजीवन प्रभावित रहा। पछिया हवा व कनकनी स कठिनाई बनी रही। दरभंगा-जयनगर राष्ट्रीय राजमार्ग 105, मब्बी-कमतौल एसएच 75, रनवे-रैयाम, रैयाम-छतवन तथा छतवन-तारसराय आदि सड़कों पर वाहनों की आवाजाही कम रही।

¨सहवाड़ा संवाद सहयोगी के अनुसार, सर्द हवा व ठंड से जनजीवन प्रभावित रहा है। बाजारों मे चहल पहल कम रही। धूप निकलने से राहत रही। लेकिन, शाम होते ही सन्नाटा पसर गया। ठंड के कारण व्यवसाय भी प्रभावित है। जानवर परेशान हैं, पशुपालक अलाव की व्यवस्था में लगे रहे।

हायाघाट संस के मुताबिक, ठंड के कारण लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। शाम होते ही सन्नाटा पसर गया। वैसे दोपहर में धूप खिल जाने से लोगों ने राहत की सांस ली। खुले आसमान के नीचे रहने वालों की परेशानी बरकरार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.