Move to Jagran APP

बिरौल पीएनबी लूटकांड में ताबड़तोड़ छापेमारी, आधा दर्जन धराए, कैश भी बरामद

बिरौल थानाक्षेत्र के सुपौल बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक की बिरौल शाखा में सात अप्रैल को हुई लूट मामले में पुलिस ने आधा दर्जन बदमाशों को दबोचा है। इनके पास से हथियार और करीब साढ़े चार लाख कैश भी मिला है। पकड़े गए बदमाशों में सभी समस्तीपुर और बेगूसराय जिले के निवासी हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 May 2022 01:07 AM (IST)Updated: Sat, 14 May 2022 01:07 AM (IST)
बिरौल पीएनबी लूटकांड में ताबड़तोड़ छापेमारी, आधा दर्जन धराए, कैश भी बरामद
बिरौल पीएनबी लूटकांड में ताबड़तोड़ छापेमारी, आधा दर्जन धराए, कैश भी बरामद

दरभंगा । बिरौल थानाक्षेत्र के सुपौल बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक की बिरौल शाखा में सात अप्रैल को हुई लूट मामले में पुलिस ने आधा दर्जन बदमाशों को दबोचा है। इनके पास से हथियार और करीब साढ़े चार लाख कैश भी मिला है। पकड़े गए बदमाशों में सभी समस्तीपुर और बेगूसराय जिले के निवासी हैं। उनकी निशानदेही पर पुलिस समस्तीपुर, बेगूसराय और खगड़िया जिले में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। पूछताछ में पुलिस को कई सफलता मिली है। गिरफ्तार बदमाशों ने अपने सरगना का नाम भी बताया है। कहा है कि खगड़िया जिले के महेशखुंट थानाक्षेत्र के चनिया टोला बन्नी निवासी अनिल कुमार सिंह लूटकांड का मास्टरमाइंड है। उसने पीएनबी बैंक को लूटने की साजिश रची थी। इसी के तहत उन लोगों ने घटना को अंजाम दिया। हालांकि, फिलहाल पुलिस कुछ बताने से परहेज कर कर रही है। सिर्फ इतना कहा जा रहा है कि एसआइटी कार्रवाई करने में जुटी है। बहुत जल्द मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा। हालांकि, पुलिस सूत्रों का कहना है कि एसआइटी ने बेगूसराय के छौड़ाही ओपी क्षेत्र के बखरीडीह में छापेमारी कर रहमत नामक बदमाश को दबोचा। इसके बाद उसके निशानदेही पर अन्य को दबोच लिया गया। बता दें कि दो बाइक पर सवार पांच बदमाश सात अप्रैल को पंजाब नेशनल बैंक में ग्राहक बनकर पहले से बैठे थे। भीड़ कम होने के साथ ही बदमाशों ने हथियार के बल पर कर्मियों व ग्राहकों को बंधक बनाकर 41 लाख 79 हजार 457 रुपये लूटकर फायरिग करते हुए फरार हो गए थे। जांच के क्रम में बदमाशों की करतूत सीसी कैमरे में कैद पाया गया। भागने दौरान बदमाशों का कई फुटेज रास्ते में लगे कई सीसी कैमरे से पाया गया।

loksabha election banner

-------------

फरार सरगना को तीन साथियों के साथ बहेड़ी से किया गया था गिरफ्तार :

पीएनबी लूटकांड में जिस अनिल कुमार सिंह को सरगना बताया जा रहा है उसे दरभंगा पुलिस ने 18 फरवरी 2020 को बहेड़ी से गिरफ्तार किया था। अनिल के साथ समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मालीपुर निवासी विनेश कुमार सिंह, समस्तीपुर शहर के काशीपुर मोहल्ला निवासी सन्नी कुमार महतो, वैशाली जिले के पातेपुर थानाक्षेत्र के शाहपुरबुजुर्ग निवासी पप्पू कुमार भगत को गिरफ्तार किया गया था। इन लोगों के पास से नाइन एमएम की चार पिस्टल और 16 कारतूस, छह मोबाइल और दो बाइक, ताला तोड़ने का औजार सहित कई संदिग्ध सामान जब्त किए गए थे। पूछताछ दौरान सभी समस्तीपुर जिले के मणि राम गिरोह उर्फ मणिया गिरोह के सदस्य होने की बात कही थी। बता दें कि चारों बदमाश बहेड़ी-बेहड़ा मार्ग में घटना को अंजाम देने के लिए आए थे। लेकिन, पुलिस ने शक के आधार पर पीछा कर चारो को दबोच लिया था।

-------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.