Move to Jagran APP

कड़ी चौकसी के बीच निकली रामनवमी की झांकियां

रामनवमी का त्योहार शनिवार को शांतिपूर्ण माहौल में और पूरे सदभाव के साथ मनाया गया। रामनवमी के अवसर पर निकलने वाले जुलूस व अखाड़ा भी शांतिपूर्ण रहा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 01:57 AM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 06:24 AM (IST)
कड़ी चौकसी के बीच निकली रामनवमी की झांकियां
कड़ी चौकसी के बीच निकली रामनवमी की झांकियां

दरभंगा। रामनवमी का त्योहार शनिवार को शांतिपूर्ण माहौल में और पूरे सदभाव के साथ मनाया गया। रामनवमी के अवसर पर निकलने वाले जुलूस व अखाड़ा भी शांतिपूर्ण रहा। पुलिस और प्रशासन ने राहत की सांस ली। तैयारी में कोई कसर नहीं रहे इसलिए दिन में ही डीआइजी क्षत्रनील सिंह ने शहर में भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था की गई तैयारी का जायजा लिया। हालांकि, वे तैयारी से संतुष्ट दिखे। डीएम त्याग राजन एसएम स्वयं नाका नंबर पांच पर तैनात होकर सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना किया। एसएसपी बाबू राम ने कहा कि पूरी व्यवस्था इस तरह से की गई थी कि ना तो आम लोगों को कोई परेशानी झेलनी पड़ी और ना ही अखाड़ों व जुलूस में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं को ही कोई दिक्कत हुई। उन्होंने कहा कि प्रमुख चौक-चौराहों पर सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए गए थे। खुद घूम-घूमकर शहरी क्षेत्र में राउंड मारा और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। शहर के नाका नंबर-5 पर नगर एसपी योंगेद्र कुमार और दरभंगा टावर पर सदर डीएसपी अनोज कुमार, के नेतृत्व में जुलूस व अखाड़े का आयोजन हुआ। हालांकि, नाका नंबर पांच पर डीएम त्याग राजन एसएम व एसएसपी राम काफी देर तक स्वयं डटे रहे। विभन्न अखाड़ों की ओर से आने वाली झांकी को शांति पूर्वक रवाना करते नजर आए। मौके पर नगर विधायक संजय सरावगी, एमएलसी अर्जुन सहनी सहित कई अधिकारी भी तैनात थे। वहीं दरभंगा टावर पर जिला प्रशासन की और से एसडीओ राकेश कुमार भी उपस्थित थे। सभी अखाड़ा व मंडली के संरक्षक को जिला शांति समिति की ओर से सम्मानित कर प्रशस्ति पत्र दिया गया।

loksabha election banner

----------------

संदिग्धों को लिया गया हिरासत में :

नगर थाने क्षेत्र के कुछ संदिग्ध लोगों को पुलिस ने दिन में ही हिरासत में ले लिया था। बताया जाता है कि पुलिस को उनकी गतिविधियों पर पहले से शक था। वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो इसके लिए उसे पहले ही हिरासत में ले लिया गया। हालांकि, देर रात छोड़ दिया गया।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.