Move to Jagran APP

30 जून को बिहार सरकार से करेंगे सवाल : बृजमोहन

दरभंगा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लगातार आंदोलनों से घबराकर सरकार ने आनन-फानन में एसटीईटी की रद परीक्षा को तीन माह के अंदर लेने की घोषणा तो कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 11:53 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 11:53 PM (IST)
30 जून को बिहार सरकार से करेंगे सवाल : बृजमोहन
30 जून को बिहार सरकार से करेंगे सवाल : बृजमोहन

दरभंगा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लगातार आंदोलनों से घबराकर सरकार ने आनन-फानन में एसटीईटी की रद परीक्षा को तीन माह के अंदर लेने की घोषणा तो कर दी है। लेकिन, परीक्षा को लेकर जो अनियमितता, अराजकता व भ्रष्टाचार उजागर हुए हैं, उनपर अबतक कोई कानूनी कार्रवाई करना तो दूर, उनकी सूची तक जारी न करना सरकार की कुंठित मानसिकता को दर्शाता है। अभाविप के नगर मंत्री बृजमोहन सिंह ने रविवार को प्रेसवार्ता के दौरान ये बातें कही। कहा कि एसटीईटी की परीक्षा पुन: लेने की पहल का परिषद स्वागत तो करती है। लेकिन, पुन: भ्रष्टाचार की संभावनाओं का विरोध भी करती है। बिहार सरकार जिस बेल्ट्रॉन कम्पनी के माध्यम से तीन माह के अंदर परीक्षा लेने की घोषणा कर रही है, उस कम्पनी के खिलाफ दर्जनों भ्रष्टाचार के मामले हाईकोर्ट में दर्ज हैं। फिर भी बिहार सरकार बेल्ट्रॉन कंपनी द्वारा निष्पक्ष परीक्षा की गारंटी दे सकती है। अगर सरकार गारंटी दे ही रही है तो सरकार समय रहते परीक्षा के तिथियों की घोषणा क्यों नहीं कर रही है। आखिर सरकार क्यों नहीं यह स्पष्ट कर रही है कि तीन महीने के अंदर किस प्रकार ये छात्र एसटीईटी परीक्षा देकर सरकार द्वारा रोजगार के लिए घोषित नियोजन की प्रक्रिया में शामिल होंगे। कहीं सरकार लॉलीपॉप दिखाकर, लोक-लुभावन घोषणाएं कर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ तो नहीं कर रही है। सरकार को इन सवालों के जवाब देने होंगे। इसके लिए अभाविप 30 जून को पूरे बिहार में एक साथ बिहार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर सरकार से सवाल पूछा जाएगा। मौके पर अभाविप के विश्वविद्यालय संयोजक पिटू भंडारी, नगर सह मंत्री केशव झा आदि भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.