Move to Jagran APP

कमला नदी की उड़ाही के कार्य में लापरवाही, भड़के लोग, आंदोलन की चेतावनी

दरभंगा। बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल द्वारा लाखों की लागत से बेनीपुर अनुमंडल के मलौल गांव से पड़री सी

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 11:56 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 11:56 PM (IST)
कमला नदी की उड़ाही के कार्य में लापरवाही, भड़के लोग, आंदोलन की चेतावनी
कमला नदी की उड़ाही के कार्य में लापरवाही, भड़के लोग, आंदोलन की चेतावनी

दरभंगा। बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल द्वारा लाखों की लागत से बेनीपुर अनुमंडल के मलौल गांव से पड़री सीमा तक कमला नदी के उड़ाही कार्य में अनियमितता को लेकर लोगों में आक्रोश है। लोगों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। बताया गया है कि उड़ाहीकरण का कार्य बलनी गांव के जीवछ नदी में चल रहा है। साथ ही चेक डैम का भी निर्माण हो रहा है। इस कार्य में संवेदक एवं अभियंताओं द्वारा बड़े पैमाने पर अनियमितता की जा रही है। इससे आक्रोशित ग्रामिणों द्वारा सोमवार को जिलाधिकारी व आयुक्त को अलग अलग आवेदन देकर इसकी उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। ग्रामीण ललित कुमार, नरेश यादव , बैजू यादव, ललन झा आजाद, शोभन कमती सहित दर्जनों ग्रामिणों ने जिलाधिकारी व आयुक्त को दिए गए ज्ञापन में कहा है कि मलौल व बलनी गांवों में कमला व जीवछ नदियों की उराहीकरण, चेक डेम निर्माण तथा छठ घाट का निर्माण कराने से संबंधित बोर्ड नहीं लगाया गया है। ठेकेदार व अभियंताओं की मिलीभगत से नदियों से न तो गाद निकाला जा रहा। नहीं सही ढंग से उड़ाही का कार्य ही हो पा रहा है। दोनों तरफ तटबंध का निर्माण किया जा रहा हैं। इतना ही नहीं चेक डेम व छठ घाट निर्माण कार्य की खानापूरी की जा रही। ग्रामीणों ने आवेदन में लिखा हैं कि विभागीय कनीय व सहायक अभियंता घटिया कार्य कराकर सरकारी रुपयों की बंदबांट करने में कुछ स्थानीय बिचौलियों का भी सहयोग ले रहे हैं। ग्रामिणों द्वारा जब इसका विरोध किया जाता हैं तो उन्हें मुकदमा में फंसा देने की धमकी ठेकेदार द्वारा दी जा रही हैं। ग्रामीणों ने आवेदन में कहा है कि अविलंब जांच कर कार्रवाई नहीं हुई तो सभी ग्रामीण कार्यस्थल पर विभागीय अभियंताओं व प्रशासनिक पदाधिकारियों के खिलाफ धरना देंगे।

loksabha election banner

कनीय अभियंता ने कहा- संवेदक को दी गई है हिदायत : कनीय अभियंता राकेश कुमार का कहना हैं कि ठेकेदार द्वारा घटिया किस्म का कार्य किया जा रहा था। कार्यस्थल पर जाकर कार्य प्राक्कलन के अनुसार कराने की हिदायत दी गई है। इसमें गड़बडी़ पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.