Move to Jagran APP

बेनीपुर विधायक ने की 100 नाव खरीदने की अनुशंसा

बेनीपुर विधायक सुनील चौधरी ने गुरुवार को जिला योजना पदाधिकारी दरभंगा को पत्र भेजकर बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र में अपने ऐच्छिक कोष से अविलंब 100 नाव खरीदने की अनुशंसा की है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 01:11 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 06:13 AM (IST)
बेनीपुर विधायक ने की 100 नाव खरीदने की अनुशंसा
बेनीपुर विधायक ने की 100 नाव खरीदने की अनुशंसा

दरभंगा। बेनीपुर विधायक सुनील चौधरी ने गुरुवार को जिला योजना पदाधिकारी दरभंगा को पत्र भेजकर बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र में अपने ऐच्छिक कोष से अविलंब 100 नाव खरीदने की अनुशंसा की है। विधायक ने कहा कि बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र में बाढ़ की विकराल रूप के कारण लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए वे वित्तीय वर्ष 2020-21 के ऐच्छिक कोष की राशि से 100 नाव खरीदने की अनुशंसा की है। कहा कि बाढ़ आने के कारण बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र के कई गावों का सड़क संपर्क भंग हो जाता है। लोगो को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। नाव उपलब्ध होने जाने के बाद लोगो को आवश्यक कार्य सहित अन्य कार्य करने में आवागमन सुगम हो जाएगा। कहा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी द्वारा नाव खरीदे जाने के बाद उसे अपने विधानसभा क्षेत्र के प्रखंड स्तर पर बंटवारा कर दिया जाएगा। ताकि, लोगो को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि सरकारी के खजाने पर आपदा पीड़ितों का पहला अधिकार है। इसी सोच के साथ हमने अपने क्षेत्र में 100 नाव उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है। विधायक ने यह भी कहा कि बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र के बेनीपुर प्रखंड के प्राय: सभी पंचायत व नगर परिषद के अधिकांश वार्ड ,बहेडी प्रखंड के 9 पंचायत और बिरौल प्रखंड के 5 पंचायत पूर्ण रूपेण बाढ़ से प्रभावित है। बहेड़ी एवं बिरौल के बाढ़ पीड़ितों को अबतक किसी भी प्रकार का राहत नहीं पहुंचाई गई है। नहीं उनके खाता में 6000 रुपये डाले जा सके हैं। प्रभावित परिवारों का सर्वे भी सीओ ने नहीं किया है। मामले में विधायक ने डीएम को पत्र भेजा है। -

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.