Move to Jagran APP

मानू और आसपास के इलाके का होगा कायाकल्प, तैयारी तेज

जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने मंगलवार को कार्यालय प्रकोष्ठ में एक बैठक आयोजित कर जिला में अवस्थित मौलाना अब्दुल राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय (मानू) परिसर में बुनियादी सुविधाएं तेजी से बहाल करने का निर्देश सभी संबंधित पदाधिकारियों एवं कार्यपालक अभियंतागओं को दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 01:02 AM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 06:09 AM (IST)
मानू और आसपास के इलाके का होगा कायाकल्प, तैयारी तेज
मानू और आसपास के इलाके का होगा कायाकल्प, तैयारी तेज

दरभंगा। जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने मंगलवार को कार्यालय प्रकोष्ठ में एक बैठक आयोजित कर जिला में अवस्थित मौलाना अब्दुल राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय (मानू) परिसर में बुनियादी सुविधाएं तेजी से बहाल करने का निर्देश सभी संबंधित पदाधिकारियों एवं कार्यपालक अभियंतागओं को दिया है। उन्होंने कहा कि मानू में राज्य के विभिन्न जिलों सहित राज्य के बाहर से भी बड़ी संख्या में विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करने आते है। इसलिए यहां आने वाले विद्यार्थियों की सुविधा को देखते हुए सभी आवश्यक बुनियादी संरचनाएं प्राथमिकता के तौर पर विकसित की जा रही है। मानू कैंपस में पीने का शुद्ध पानी उपलब्ध कराने को लेकर उच्च क्षमता का इंडिया मार्का टू चापाकल गाड़ने की कार्रवाई कार्यपालक अभियंता पीएचइडी की ओर से शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही कैंपस के सभी पहुंच पथों की मरम्मति करने की कार्रवाई पथ प्रमंडल और ग्रामीण कार्य प्रमंडल की ओर से की जा रही है।डीएम ने कहा कि वहां एक स्वास्थ्य केंद्र स्थापित करने की प्रक्रिया चल रही है। मानू कैंपस एवं आसपास में रौशनी की व्यवस्था को ले हाईमास्ट लाइट लगाने के लिए प्राक्कलन तैयार करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता (विद्युत) और भवन प्रमंडल को दिया गया है। वहीं, स्थानीय लोगों की मांग पर उस क्षेत्र में बैंक की शाखा और एटीएम लगाने का निर्देश एलडीएम को दिया गया है। डीएम ने कहा कि 6 फरवरी को मानू कैंपस एवं चंदनपट्टी-प्रेमजीवर गांवों में जाकर वहां विकास कार्यों की प्रगति की ऑन द स्पॉट समीक्षा की जाएगी। कार्यपालक अभियंता एलएईओ को असराहा पूर्वी कब्रिस्तान के अवशेष भाग की घेराबंदी पूर्ण कराने को कहा गया है। जिला पंचायती पदाधिकारी को उक्त गांवों में सरकार के सात निश्चय योजनाओं का क्रियान्वयन करने को कहा गया है।

loksabha election banner

जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी को सभी संबंधित विभागों के कार्यालय प्रभारी, कार्यपालक अभियंता से समन्वय स्थापित कर विकास कार्य का तीव्र गति से क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ. कारी प्रसाद महतो, डीपीआरओ सुशील कुमार शर्मा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी अजय कुमार, कार्यपालक अभियंता पीएचइडी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी मो. रिजवान अहमद आदि मौजूद थे।

---------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.