Move to Jagran APP

फुटकर विक्रेताओं के लिए जल्द करें जगह निर्धारित

जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष सह विधायक सुनील चौधरी ने बुधवार की शाम को बेनीपुर बाजार के फुटकर विक्रेताओं की समस्याओं को सुना।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 12:14 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 06:13 AM (IST)
फुटकर विक्रेताओं के लिए जल्द करें जगह निर्धारित
फुटकर विक्रेताओं के लिए जल्द करें जगह निर्धारित

दरभंगा। जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष सह विधायक सुनील चौधरी ने बुधवार की शाम को बेनीपुर बाजार के फुटकर विक्रेताओं की समस्याओं को सुना। विधायक ने फुटकर विक्रेताओं का समस्या सुनने के बाद अनुमंडल कार्यालय में स्थानीय प्रशासनिक पदाधिकारियों व फुटकर विक्रेताओं के साथ बैठक कर समस्याओं को समाधान करने के संबध में गहन विचार-विमर्श कर कई निर्णय लिए। इस दौरान फुटकर विक्रेताओं का कहना था कि बाजार की सड़कों के दोनों किनारे उनकी दुकानों को तोड़ दिया गया है। दुकानों को तोड़ने के कारण रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है। वे लोग अपनी फुटकर दुकानों से बाल-बच्चों का भरण-पोषण कर रहे थे, जो सबकुछ बर्बाद हो गया है। बैठक में फुटकर विक्रेताओं की बात को सुनने के बाद विधायक ने एसडीओ प्रदीप कुमार झा से इस संबध में फुटकर विक्रेताओं के व्यवसाय करने के लिए तत्काल जगह निर्धारित करने की बात कही। बैठक में मौजूद प्रखंड प्रमुख मनोज मिश्र ने स्थानीय पूराने कर्पूरी सभा भवन को तोड़कर नीचे मार्केट कम्पलेक्स व उपर सभा भवन निर्माण कार्य करवाने का प्रस्ताव दिया। प्रमुख ने कहा कि जिन फुटकर विक्रेताओं का दुकान तोड़कर हटाया गया है। उसे मार्केट कम्पलेक्स का निर्माण हो जाने के बाद उनको हस्तगत करवाया जा सकता है, जिस पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राजेश कुमार झा ने विधायक से उक्त कार्य को जल्द पूरा करवा लेने का आश्वासन दिया। साथ ही कहा कि नगर परिषद कार्यालय में इस कार्य के लिए रुपयों की कमी नहीं है। वहीं एसडीओ ने तत्काल छह मांस विक्रेताओं को बन विभाग के पास सड़कों के किनारे जगह देने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी को दिया। साथ ही फोटो स्टेट सहित अन्य दुकानदारों को भी तत्काल कही व्यववसाय के लिए जगह निर्धारित करने की बात कही। बैठक में एसडीओ प्रदीप कुमार झा, डीएसपी उमेश्वर चौधरी, बीडीओ विनय मोहन झा, शैलेंद्र मोहन पासवान, अशोक झा, सत्यनारायण झा, अधिवक्ता अमरेश झा, सुधीर झा सहित फुटकर विक्रेताओं ने भाग लिया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.