Move to Jagran APP

जलसंकट को ले लापरवाही बरतने वालों पर होगी प्राथमिकी : डीएम

माहरणालय स्थित आंबेडकर सभागार में सोमवार को जिलाधिकारी त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक की गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 12:52 AM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 12:52 AM (IST)
जलसंकट को ले लापरवाही बरतने वालों पर होगी प्राथमिकी : डीएम
जलसंकट को ले लापरवाही बरतने वालों पर होगी प्राथमिकी : डीएम

दरभंगा। समाहरणालय स्थित आंबेडकर सभागार में सोमवार को जिलाधिकारी त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक की गई। बैठक में जिलाधिकारी की ओर से कार्यो की समीक्षा करते हुए विभिन्न विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।

loksabha election banner

सबसे पहले लोक शिकायत के अनुपालन के लिए लंबित, अवधि विस्तारित मामलों की समीक्षा की गई। कई मामले अतिक्रमण से संबंधित पाए गए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि अंचलाधिकारी अतिक्रमण वाद दायर कर लोक शिकायत का निवारण कराएं। लोक शिकायत के मामलों में संबंधित पदाधिकारी व प्राधिकृत कर्मी के अनुपस्थित रहने पर दंड लगाने का निर्देश भी दिया। वहीं कन्या विवाह अनुदान योजना के लाभुक से बैंक पासबुक की छायाप्रति तथा अन्य दस्तावेज लेकर ई-सुविधा पोर्टल के माध्यम से शीघ्र भुगतान करने का निर्देश सभी प्रखंडों को दिया गया। कन्या विवाह योजना की शून्य प्रविष्टि रहने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी किरतपुर को कड़ी चेतावनी दी। नल जल योजना की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि जलसंकट को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी गंभीर नहीं है। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। हायाघाट के कनीय अभियंता की अनुपस्थिति पर एक दिन की वेतन कटौती का निर्देश दिया। कहा कि पीएचईडी की ओर से चापाकल गाड़ने एवं मरम्मत कार्य की प्रगति की समीक्षा के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा। साथ ही लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत जाले के 8 तथा दरभंगा सदर के 4 शौचालय के जिओ टै¨गग में गड़बड़ी पर जांचकर्ता के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। बैठक में अपर समाहर्ता मोबिन अली अंसारी, उप विकास आयुक्त डॉ कारी प्रसाद महतो, •िाले के सभी वरीय पदाधिकारी, बीडीओ, सीओ उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.