Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की सभी तैयारियां 10 तक हो जाएगी पूरी: डीएम

दरभंगा। डीएम त्यागराजन एसएम एवं एसएसपी बाबू राम ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के तरौनी पंचायत स्थित मुर्तुजापुर गांव में संभावित कार्यक्रम को लेकर बुधवार को हरियाली योजना के तहत भटोखर पोखर का करवाए जा रहे सौदर्यीकरण कार्य का बुधवार को सघन निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 12:30 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 12:30 AM (IST)
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की सभी तैयारियां 10 तक हो जाएगी पूरी: डीएम
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की सभी तैयारियां 10 तक हो जाएगी पूरी: डीएम

दरभंगा। डीएम त्यागराजन एसएम एवं एसएसपी बाबू राम ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के तरौनी पंचायत स्थित मुर्तुजापुर गांव में संभावित कार्यक्रम को लेकर बुधवार को हरियाली योजना के तहत भटोखर पोखर का करवाए जा रहे सौदर्यीकरण कार्य का बुधवार को सघन निरीक्षण किया। इस दौरान स्थानीय विधायक सुनील चौधरी भी मौजूद रहे। डीएम ने संबधित विभाग के अभियंताओं व ठेकेदार को हर हाल में आठ दिसंबर तक उक्त पोखरा के सौंदर्यीकरण को पूरा करने का निर्देश दिया। पोखरा के चारों ओर समान रुप से समतलीकरण करवाने व खुदाई का कार्य पूर्ण कर कम से कम तीन फीट पानी उपलब्ध कराने को कहा। डीएम ने विधायक को बताया कि पोखरा के सौदर्यीकरण में चारो ओर लोगों के बैठने की व्यवस्था भी की जा रही है। पोखरा के चारों ओर पौधे लगाने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। पोखरा के घाटों में टाइल्स लगाए जा रहे हैं। इसके बाद विधायक के साथ डीएम व एसएसपी मुर्तजापुर गांव पहुंचे जहां निर्माण हो रहे सभा स्थल व हेलीपैड का जायजा लिया। डीएम ने तरौनी पंचायत भवन में एसएसपी, विधायक व जिले से आए विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ दो घंटे तक लगातार बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अबतक की गई तैयारियों की गहन समीक्षा की गई। बैठक में डीएम ने सभी विभाग के पदाधिकारियों को अलग-अलग कार्यों की जिम्मेवारी सौंपी। बैठक में मुर्तुजापुर गांव में नल-जल, प्रधानमंत्री आवास व शौचालय निर्माण योजना के तहत करवाए गए कार्यों की गहन समीक्षा की गई। डीएम ने मुर्तुजापुर गांव में निर्माणधीन शौचालय निर्माण कार्य को तीन दिनों में पूरा कराने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया। बैठक में ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा नारबांध चौक से मुर्तुजापुर गांव तक करवाए जा रहे पथ मरम्मत कार्य में तेजी लाने का निर्देश अभियंताओं को दिया। मुर्तुजापुर गांव में जन वितरण प्रणाली, आंगनबाड़ी केंद्रों एवं वृद्धावस्था पेंशन की भी समीक्षा की गई। इधर, एसएसपी बाबू राम ने बैठक में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान विधि व्यवस्था पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त रहने की बात कही। उन्होंने विरौल के डीएसपी दिलीप कुमार झा व बेनीपुर के डीएसपी उमेश्वर चौधरी को कई निर्देश दिए। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. अमरेंद्र नारायण झा को कार्यक्रम के दौरान डॉक्टरों की टीम के साथ कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहने को कहा गया। डीएम ने बैठक में सभी विभाग के पदाधिकारियों को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को पूरी तरह सफल बनाने में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतने की सख्त हिदायत दी। विधायक सुनील चौधरी ने बैठक में कार्यक्रम को सफल बनाने के संबध में अपना विचार डीएम व एसएसपी के समक्ष रख। बैठक के बाद डीएम ने बताया की वरीय पदाधिकारियों के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री के संभावित कार्यक्रम की सारी तैयारियां हर हाल में 10 दिसंबर तक पूरी कर ली जाएगी। इस दौरान डीएम के साथ जदयू जिलाध्यक्ष विनय कुमार चौधरी, डीडीसी कारी प्रसाद महतो, एसडीओ प्रदीप कुमार झा, बिरौल के डीएसपी दिलीप कुमार झा, बेनीपुर के डीएसपी उमेश्वर चौधरी, बीडीओ विनय मोहन झा, अंचलाधिकारी पंकज कुमार झा, डॉ. अमरनाथ झा, प्रमुख मनोज मिश्र, सत्यनारायण झा, अभय कुमार झा मुन्ना, शैलेंद्र मोहन पासवान, वीपी सिंह सहित पंचायत के मुखिया, उप मुखिया, पंचायत समिति सदस्य व वार्ड सदस्य के साथ ही जिले के विभिन्न विभागों के पदाधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.