Move to Jagran APP

सरकारी योजनाओं में अनियमितता को ले धरना-प्रदर्शन

दरभंगा। कंसी पंचायत की सरकारी योजनाओं में व्याप्त अनियमितता की जांच की मांग को लेकर सोमवार से माकपा कार्यकर्ताओं ने अनिश्चित कालीन धरना-प्रदर्शन दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 01:09 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 01:09 AM (IST)
सरकारी योजनाओं में अनियमितता को ले धरना-प्रदर्शन
सरकारी योजनाओं में अनियमितता को ले धरना-प्रदर्शन

दरभंगा। कंसी पंचायत की सरकारी योजनाओं में व्याप्त अनियमितता की जांच की मांग को लेकर सोमवार से माकपा कार्यकर्ताओं ने अनिश्चित कालीन धरना-प्रदर्शन दिया। कंसी स्थित हड़ताली चौक पर आयोजित धरनार्थियों को जिला सचिव अविनाश कुमार ठाकुर मंटू ने संबोधित कहा कि प्रधानमंत्री आवास, शौचालय निर्माण में व्याप्त गड़बड़ी को लेकर आंदोलन तेज रहेगा। पंचायत की राशि का आधा दर्जन से अधिक धार्मिक स्थलों पर खर्च करने वाले मुखिया, पंचायत सचिव व अभिकर्ता पर कार्रवाई की मांग की। एनएचआइ और सरकारी सैरात जलकर की भूमि पर बिना अनुमति के नाला और भवन निर्माण को उन्होंने गलत बताया। जॉब कार्डधारियों की अनदेखी कर मशीन और ट्रैक्टर का उपयोग कर मजदूर को रोजगार से वंचित किया जा रहा है। घाट का निर्माण प्राक्कलन के विपरीत और घटिया नाला-सड़क का निर्माण होने की बात कही। बोर्ड पर योजना का नाम और प्राक्कलित राशि का भी उल्लेख नहीं किया गया है। जिला कमेटी सदस्य दिलीप भगत ने कहा कि पंचायत के वार्ड 10 में सड़क निर्माण के नाम पर वार्ड सदस्य व सचिव से लगभग 60 लाख राशि निकासी की गई है। लेकिन, न तो नाला का निर्माण हुआ और न ही सड़क का। केवल ठाकुर ने कहा कि पूर्व मुखिया पवन चौधरी पर उच्च न्यायालय के आदेश पर सरकारी योजना में 32 लाख गबन का मामला सिमरी थाने में प्राथमिकी दर्ज है। प्रशासनिक लापरवाही के कारण अब तक कार्रवाई नहीं की गई है। जिला संयोजक राजदीप राम, सुरेन्द्र साह, मो. गुलाब, विनोद साह, सुजीत कुमार झा, समसुल, देवशरण पासवान, मो. जकु आदि ने भी संबोधित किया।

loksabha election banner

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.