कोरोना संक्रमितों की संख्या में आई कमी, जिले में 11 नए संक्रमित, 228 लोग हुए स्वस्थ

पिछले चौबीस घंटों के दौरान जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी दर्ज की गई है। कुल 11 नए संक्रमित मिले हैं। अब जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या 786। यह आंकड़ा इस कारण घटा है क्योंकि 228 लोग स्वस्थ होकर घर वापस लौटे हैं। इस तरह से देखा जाए तो शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी गिरावट आई है।

JagranPublish: Fri, 21 Jan 2022 11:23 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 11:23 PM (IST)
कोरोना संक्रमितों की संख्या में आई कमी, जिले में 11 नए संक्रमित, 228 लोग हुए स्वस्थ

दरभंगा । पिछले चौबीस घंटों के दौरान जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी दर्ज की गई है। कुल 11 नए संक्रमित मिले हैं। अब जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या 786। यह आंकड़ा इस कारण घटा है क्योंकि 228 लोग स्वस्थ होकर घर वापस लौटे हैं। इस तरह से देखा जाए तो शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी गिरावट आई है। उसके बाद भी जगह जगह पर कोविड-19 प्रिकाशन डोज भी सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रतिदिन नियमित रूप से किया जा रहा है। सिविल सर्जन डा. अनिल कुमार ने बताया कि जिला में कोविड नियंत्रण को लेकर सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। वहीं 15 बर्ष से लेकर 18 वर्ष तक आयु वाले किशोर युवाओं को वैक्सीनेशन कार्य भी चल रहा है। इधर बूस्टर डोज लेनेवाले लोगों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। सदर प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र में कुल 18 लोगों को दिया गया है। शहरी क्षेत्र में एमसीएच अर्बन पीएचसी और सीएचसी केन्द्र पर वैक्सीनेशन टीकाकरण कार्य किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर बहादुरपुर स्वास्थ्य केंद्र में कोविड नियंत्रण को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों को अलग से सफाई व्यवस्था रखने की बात सिविल सर्जन द्वारा कहा गया है। सिविल सर्जन ने बहेड़ी स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण शुक्रवार को किया इस दौरान उन्होंने कहा कि एमवाईसी के साथ ही सभी स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीनेशन कार्य को लेकर अलग अलग जगहों पर बूस्टर डोज देने की बात कही है। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन कार्य में केवल स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा वैक्सीनेशन कार्य किया जा रहा है।

-----------------

मनीगाछी में कुल छह संक्रमितों में पांच हुए स्वस्थ

मनीगाछी, संस. : प्रखंड में अबतक कोरोना संक्रमित छह में से पांच लोग स्वस्थ हो गए हैं। पीएचसी प्रभारी डा. रेजा आलम ने बताया कि शुक्रवार को हुई जांच में वैशाली का एक व्यक्ति पाजिटिव पाया गया है।

---------------

डीएमसीएच में कोरोना के नमूनों की जांच में सात संक्रमित मिले

जासं., दरभंगा : दरभंगा मेडिकल कालेज, अस्पताल की दो लेबोरेटरी में शुक्रवार को हुई कोरोना के नमूनों की जांच रिपोर्ट में कोरोना के नौ नए संक्रमित मिले। इसमें आरटीपीसीआर लेबोरेटरी में हुई 2059 नमूने की जांच में सात की रिपोर्ट पाजिटिव आई। इमरजेंसी वार्ड के फ्लू कार्नर के एंटीजन की 50 नमूने की जांच में मात्र दो की रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई। टीकाकरण अभियान में लाएं तेजी : डा. बसंत हायाघाट : स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. बसंत कुमार पंचानन ने कर्मियों के साथ एक अहम बैठक की। मौके पर 15 से 18 वर्ष के किशोरों के टीकाकरण की प्रखंड स्तरीय समीक्षा की गई। कहा कि टीकाकरण के मामले में तेजी लाने की जरूरत है। लक्ष्य के अनुरूप प्रतिदिन उपलब्धि हासिल करनी है। हेल्थ केयर, फ्रंटलाइन वर्कर एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को प्रिकाशन डोज दिया जा रहा है। लक्ष्य के अनुरूप कार्यों का प्रतिदिन कार्यों का निष्पादन बेहद जरूरी। मौके पर स्वास्थ्य प्रबंधक श्यामनारायण यादव, ओमकार सिंह, मोसेफ, आलोक स्वयं आदि मौजूद थे।

-

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept