Move to Jagran APP

पीएम की सभा में पास रहने पर ही अंदर प्रवेश की मिलेगी अनुमति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 28 अक्टूबर को राज मैदान में प्रस्तावित चुनावी सभा में सुरक्षा व्यवस्था की कोई चूक नहीं हो इसके लिए जिला पुलिस काफी चौकस है। सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 01:31 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 01:31 AM (IST)
पीएम की सभा में पास रहने पर ही अंदर प्रवेश की मिलेगी अनुमति
पीएम की सभा में पास रहने पर ही अंदर प्रवेश की मिलेगी अनुमति

दरभंगा । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 28 अक्टूबर को राज मैदान में प्रस्तावित चुनावी सभा में सुरक्षा व्यवस्था की कोई चूक नहीं हो इसके लिए जिला पुलिस काफी चौकस है। सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है। वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम बुधवार को मैदान में पहुंचकर तैयारी की जानकारी ली। साथ ही कई निर्देश दिया। मैदान के पश्चिम दिशा स्थित राज किला के सामने सड़क से अतिक्रमण हटाने को आदेश दिया। वहीं पूर्वी भाग से भी कुछ लोगों के अस्थायी दुकानों को हटाने को कहा गया। सभा को लेकर बनाए जा रहे पंडाल के ठेकेदार से बात की। परारूप पर जानकारी ली। नक्शा की मांग की । मैदान में आने वाले मार्ग के विषय में जानकारी ली। वीआइपी गेट से समान्य गेट तक को उन्होंने देखा। इस बीच एसएसपी ने नगर एसपी अशोक कुमार, सदर एसडीपीओ अनोज कुमार को कई निर्देश दिया। मैदान में कहीं ईंट-पत्थर नहीं रहे इसका ख्याल रखने को कहा। पश्चिम तरफ बनाए जाने गेट के दोनों तरफ बैरिकेटिग कराने का आदेश दिया। ताकि, सुरक्षा का मानक पूरा किया जाए। जलजमाव को दूर करने के लिए संबंधित कर्मियों को पम्म सेट बढ़ाने और कीचड़ के ऊपर मिट्टी डालकर भूमि को समतल बनाने को कहा। मैदान के पश्चित तरफ पुलिस को पैनी नजर रखने को कहा। जायजा लेने दौरान एसएसपी ने मैदान की क्षमता को जाना। कोरोना संक्रमण को देखते हुए शारीरिक दूरी का पालन करते हुए भाषण सूनने वाले वालों की संख्या को जाना। पंडाल की क्षमता और उसके बाहर कितने लोगों की व्यवस्था होगी इससे अवगत होने के बाद लगभाग दस हजार लोगों के मैदान में होने का अनुमान लगाया। ऐसी स्थिति में भाषण सुनने वाले लोगों के पास की सुविधा हो और सभी मास्क में हो यह सुनिश्चित कराने को कहा। इसके लिए संबंधित पार्टी के पदाधिकारियों को समय से पूर्व पास उपलब्ध कराने को कहा।

loksabha election banner

----------------- इनसेट ::::::::::राज मैदान में खुला अस्थायी ओपी, मनोज बने प्रभारी

दरभंगा : पीएम मोदी के जनसभा को देखते हुए राज मैदान में अस्थायी ओपी खोला गया है। पीएम के प्रस्थान तक यह ओपी काम करेगा। इसके लिए सर्किल इंस्पेक्टर मनोज कुमार को प्रभारी बनाया गया है। एसएसपी बाबू राम ने बुधवार से ही स्टेशन डायरी ओपेन करने का निर्देश दिया। मैदान में आने-जाने वाले लोगों का नाम और पता अंकित करने को कहा। संदिग्ध दिखने वाले लोगों पर पैनी नजर रखने का आदेश दिया। 24 घंटे तक राज मैदान और आस-पास के क्षेत्र में सघन गश्ती करने को कहा। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

-------

मजदूरों पर भी पुलिस की पैनी नजर :

राज मैदान में पंडाल निर्माण और मैदान के रखरखाव को लेकर काम कर रहे मजदूरों पर भी पुलिस की पैनी नजर है। संबंधित ठेकेदारों को संबंधित कर्मियों का नाम और पता की सूची उपलब्ध कराने को कहा है। इसके तहत सभी को पास भी निर्गत करने का आदेश दिया गया है। ताकि, जांच में कोई परेशानी नहीं हो।

--------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.