Move to Jagran APP

बच्चों के कठिन परिश्रम व लगन ने छू लिया गगन

सीबीएसई 10वीं की परीक्षा के परिणाम में दरभंगा के स्कूलों का दबदबा कायम रहा। जिले के कई स्कूलों के बच्चों ने 10वीं की परीक्षा में बेहतर अंक प्राप्त किया है। बच्चों के कठिन परिश्रम व लगन ने आसमान को छू लिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 01:20 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 01:20 AM (IST)
बच्चों के कठिन परिश्रम व लगन ने छू लिया गगन
बच्चों के कठिन परिश्रम व लगन ने छू लिया गगन

दरभंगा । सीबीएसई 10वीं की परीक्षा के परिणाम में दरभंगा के स्कूलों का दबदबा कायम रहा। जिले के कई स्कूलों के बच्चों ने 10वीं की परीक्षा में बेहतर अंक प्राप्त किया है। बच्चों के कठिन परिश्रम व लगन ने आसमान को छू लिया। रिजल्ट के परिणाम से दरभंगा के स्कूलों ने अपने ही रिकॉर्ड को बेहतर करने का काम किया है। बेहतर परिणाम से बच्चों के सपनों को पंख लग गया है। बच्चों की सफलता पर स्कूल के शिक्षकों के साथ अभिभावकों ने प्रसन्नता व्यक्ता करते हुए बधाई दी है। रुपेश कुमार ने 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर परिवार के साथ गांव का नाम रोशन किया है।

loksabha election banner

----------------

हैरो इंग्लिश स्कूल के शत-प्रतिशत छात्रों ने पाई सफलता :

सारामोहनपुर हैरो इंग्लिश स्कूल के 153 परीक्षार्थियों ने इस बार सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे। स्कूल के शत-प्रतिशत बच्चों ने सफलता प्राप्त की है। स्कूल के मुकूंद कुमार झा ने 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल टॉप किया है। वहीं प्रशांत कुमार 95, श्रुति कुमारी 93, जयंती कुमारी 92, आर्दश प्रभात 91, अंकित कुमार झा 90 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। विद्यालय के प्राचार्य शैलेंद्र झा ने सभी छात्र-छात्राओं को बेहतर अंक प्राप्त करने पर बधाई दी है। साथ ही झा ने विद्यालय के शिक्षक, प्रबंधक व अभिभावकों को सफलता का श्रेय दिया है।

----------------

खलासीन दिल्ली पब्लिक स्कूल का परिणाम रहा बेहतर :

कुशेश्वरस्थान पूर्वी, संस : सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में बाढ़ प्रभावित सुदूर देहाती क्षेत्रों में सबसे अधिक रिजल्ट खलासीन दिल्ली पब्लिक स्कूल का रहा। विद्यालय के सभी छात्र प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। अधिकांश छात्र 80 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर उत्तीर्ण हुआ। वहीं अमन कनोडिया ने सर्वाधिक 90 प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय परिवार के साथ-साथ पूरे कुशेश्वरस्थान क्षेत्र का नाम रोशन किया है। विद्यालय के निदेशक शमीम हैदर ने सभी सफल छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना देते हुए कहा कि इस सफलता के पीछे छात्रों के कठिन मेहनत, लगन व अपने विद्यालय के सभी अनुभवी व सुयोग्य शिक्षकों की भी अहम भूमिका है। आज मुझे गर्व महसूस हो रहा है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में शिक्षा का जो अलख जगाया है, वह यहां के बच्चों ने साबित कर दिखया है।

-------------------

मैडोना पब्लिक स्कूल के छात्रों ने लहराया परचम :

केवटी : कर्जापट्टी मैडोना पब्लिक स्कूल के छात्रों ने सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं के एकबार फिर से परचम लहराया है। बोर्ड की ओर से जारी परिणाम में इस स्कूल की शत-प्रतिशत छात्रों ने उर्तीण होकर मिसाल कायम की है। सफल छात्र-छात्राओं में शांभवी कुमारी 74, प्रीतम प्रियदर्शी 71, सुप्रिया कुमारी, 70, पिटू कुमार 70 प्रतिशत अंक लाकर अपने परिवार व स्कूल का नाम रोशन किया है। स्कूल के निदेशक किशोर कुमार झा ने सफल छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए उनके अथक परिश्रम और लगन के लिए हृदय से सराहा। निदेशक ने बताया कि परीक्षा में स्कूल की कुल आठ छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। सभी उर्तीण धोषित हुए हैं।

--------------------

पाठशाला कोचिग संस्थान के छात्रों का जलवा :

पाठशाला कोचिग संस्थान के छात्रों ने सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में बेहतर अंक प्राप्त किया है। संस्थान के मानसी प्रिया 96, सुमन झा 95, प्रेरणा नारायण 95 व मयंक मधुर झा ने 94 फीसद अंक के साथ अव्वल प्रदर्शन किया है। संस्थान के निदेशक आईआईटीयन जितेश भगत ने बच्चों को मिठाई खिलाकर मेधावियों के साथ खुशी बांटी। साथ ही विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। संस्थान के प्री-फाउंडेशन बैच के प्रभारी सह गणित के शिक्षक ई. मनीष कुमार, फिजिक्स के शिक्षक डॉ. सतीश कुमार, बायोलॉजी की शिक्षिका ज्योति रानी, सामाजिक विज्ञान के शिक्षक नीरज झा, अंग्रेजी के शिक्षक नवनीत रिकी व अन्य शिक्षक सह पाठशाला प्रबंधन की टीम ने सफल छात्रों को बधाई दी।

--------------------

माउंट समर कॉन्वेंट स्कूल के छात्रों ने मारी बाजी :

लहेरियासराय माउंट समर कन्वेंट स्कूल के छात्रों ने सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में बाजी मारी है। स्कूल के निदेशक राघवेंद्र कुमार ने सफल छात्रों को बधाई दी है। स्कूल के सुभाष कुमार 96, जया कुमारी 92, इरशाद आलम 89, सजल कुमार चौधरी 88, आस्था 85 प्रतिशत अंक प्राप्त कर परिवार व विद्यालय का नाम रोशन किया।

-----------------

ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने सफलता का आयाम किया स्थापित :

मिर्जापुर स्थित ओमेगा स्टडी सेंटर के विद्यार्थियों ने सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर संस्थान व अपने अभिभावकों का मान बढ़ाया है। संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर ने कहा कि बच्चों के बेहतर रिजल्ट ने पूरे संस्थान गौरवान्वित हुआ है। सेंटर के शिवानी झा 96, हिमांशु ठाकुर 96, जितेश कुमार 95, अस्तुति प्रिया 95, सौम्या सिन्हा 95, आलोक कुमार 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। ठाकुर ने संस्थान के सभी शिक्षकों को उनके बेहतरीन कार्य के लिए धन्यवाद दिया।

----------------

एस्पायर इंस्टिट्यूट का जलवा बरकरार :

दिघी पश्चिम स्थित एस्पायर इंस्टिट्यूट के शत-प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने सीबीएसई 10वीं में प्रथम श्रेणी से सफलता हासिल की है। संस्थान के छात्रा रहनुमा नूरी पिता अरशद मेहंदी माता कहकशा नूरी ने 90, ऋतुराज 85, कृष्णा कुमार 80, गुंजन कुमारी 78 प्रतिशत अंक हासिल कर माता-पिता व इंस्टिट्यूट को गौरवान्वित किया है। संस्थान के 20 छात्र-छात्राओं ने 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक हासिल किया है। संस्थान के निदेशक इंजीनियर बी कुमार, जीपी झा व पूरी एस्पायर टीम ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है और भविष्य में इससे भी बेहतर रिजल्ट देकर अपने देश का नाम रोशन करने का अपील भी की है।

---------------

10वीं बोर्ड में डीएवी का शानदार प्रदर्शन :

सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में सारामोहनपुर डीएवी के कुल 181 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। विद्यालय के शत-प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। इसमें 43 विद्यार्थी 90 प्रतिशत से अधिक अंकों के साथ उत्तीर्ण हुए हैं। स्कूल के लक्ष्मी रानी 97, हिमांशु कुमार झा ने 97, कौस्तुभ आनंद 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। विद्यालय की प्राचार्या सविता ने सभी सफल बच्चे, अभिभावक व शिक्षक-शिक्षिकाओं को बधाई दी और बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

------------------

बेहतर अंक प्राप्त करने पर छात्रा को सम्मानित करने का निर्णय :

हायाघाट : चन्दनपट्टी कामरान मानू मॉडल स्कूल की छात्रा मुंतहामिन्नत ने सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करते हुए गणित में 98, उर्दू में 100 में से 100 अंक, अंग्रेजी में 99 व विज्ञान व सामाजिक विज्ञान में 98, 98 अंक प्राप्त किए जिस पर मानू परिवार गर्व महसूस कर रहा है। पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री मोहम्मद अली अशरफ फातमी ने फोन करके विश्वविद्यालय व विद्यालय प्रशासन को बधाई दी है। उन्होंने विद्यालय खुलने के बाद एक कार्यक्रम के दौरान उक्त छात्रा को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। साथ ही अल फातमा एजुकेशनल ट्रस्ट के सचिव व केवटी विधायक डॉ. फराज फातमी ने भी छात्रा को अपने ट्रस्ट की ओर से सम्मानित करने की बात कही। मानू सिटीई के प्राचार्य प्रो. फैज अहमद व कामरान मानू मॉडल स्कूल के प्राचार्य डॉ. मुजफ्फर इस्लाम व शारीरिक शिक्षक जावेद अनवर के अलावा सभी शिक्षक, कर्मचारियों व पदाधिकारियों ने मुंतहा मिन्नत की सफलता के लिए बधाई दी है।

--------------

केंद्रीय विद्यालय के सफल छात्रों को दी बधाई :

दरभंगा : केन्द्रीय विद्यालय एक वायुसेना के छात्रों ने 10वीं में शत-प्रतिशत सफलता प्राप्त की है। परीक्षा में विद्यालय के 42 बच्चे भाग लिए थे। स्कूल के शैलेश कुमार 95, केशव पाठक न शम्स इकवाल खान 92 व प्रतिभा कुमारी 91 प्रतिशत के साथ विद्यालय में सर्वोत्कृष्ट है। विद्यालय के पांच बच्चे 90 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त किए हैं। विद्यालय के प्राचार्य अनन्त कुमार मिश्र ने गुणवत्तापूर्ण परीक्षा परिणाम के लिए समस्त छात्रों सह अभिभावकों को शुभकामना दी।

------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.