Move to Jagran APP

रोज पब्लिक स्कूल के आदित्य बने जिला टॉपर

सीबीएसई दसवीं परीक्षा के दूसरी बार अंक आधारित रिजल्ट में सोमवार को रोज पब्लिक स्कूल का आदित्य सिंह जिला टॉपर बना।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 01:17 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 06:33 AM (IST)
रोज पब्लिक स्कूल के आदित्य बने जिला टॉपर
रोज पब्लिक स्कूल के आदित्य बने जिला टॉपर

दरभंगा । सीबीएसई दसवीं परीक्षा के दूसरी बार अंक आधारित रिजल्ट में सोमवार को रोज पब्लिक स्कूल का आदित्य सिंह जिला टॉपर बना। टॉपरों की सूची में रोज पब्लिक स्कूल के अलावा होली मेरी इंटरनेशनल स्कूल, महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान, डीएवी पब्लिक स्कूल, दरभंगा पब्लिक स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल, हैरो इंग्लिश स्कूल के बच्चों ने भी अपना नाम शानदार अंक प्रतिशत के साथ दर्ज कराया है। टॉप टेन की सूची पर कुल मिलाकर रोज पब्लिक स्कूल के छात्रों का दबदबा रहा, लेकिन अंक आधारित रिजल्ट में कुछ रद्दोबदल के साथ वुडवाईन माडर्न स्कूल, केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय, होली क्रास स्कूल, जेसस एंड मेरी एकेडमी, डॉन बॉस्को स्कूल, होली मिशन स्कूल, कामरान माडल स्कूल आदि के बच्चों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। द्वितीय स्थान पर रहने वाले होली मैरी इंटरनेशनल स्कूल के सिद्धार्थ कुमार ने कहा कि स्वाध्याय के अलावा निरंतर प्रयास से यह सफलता मिली है। रोज पब्लिक स्कूल की मानसी ने चिकित्सक बनने की ईच्छा जताते हुए कहा कि अभी का रिजल्ट ठीक है, लेकिन यह आखिरी मंजिल नहीं है। इसी स्कूल के छात्र सुधांशु राज, श्रीनिवास प्रसाद, अंकुर कुमार, सौरभ कुमार झा आदि ने अपनी सफलता का श्रेय निदेशक राजीव रंजन व डॉ. अनुपमा झा आदि को दिया। हैरो इंग्लिश स्कूल के छात्र शिवम ने कहा कि प्राचार्य शैलेंद्र झा के निर्देशन में अभी बारहवीं तक की तैयारी करनी है। इसके बाद करियर के बारे में सोचूंगा। इसी स्कूल के राज गौरव सिंहा, माधवी, साहित्य सत्या एवं गौरव कुमार ने भी शानदार अंक से सफलता अर्जित की। महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान के संजय सिंह ने अपनी सफलता का श्रेय निदेशक हीरा कुमार झा व प्राचार्य राजीव कुमार को देते हुए कहा कि इरादे बुलंद हो तो मंजिल मिल ही जाती है। महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान के ही छात्र सौरभ कुमार, मो. सफी आजम, प्रभात कृष्ण रंजन, नीतीश कुमार यादव व आर्यन कुमार सिंह आदि ने भी अपनी सफलता का श्रेय निदेशक झा को दिया। दरभंगा पब्लिक स्कूल के छात्र आलोक कुमार ने 96.2 प्रतिशत अंकों के साथ जिले के टॉप टेन में नाम दर्ज कराने के अलावा अपने स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। अदिती झा ने स्कूल में दूसरा व अंकित कुमार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। कुल 198 बच्चों ने परीक्षा दी थी जिसमें शत प्रतिशत सफल रहे। स्कूल के निदेशक डॉ. लाल मोहन झा, प्राचार्य मदन कुमार मिश्रा व सलाहकार विशाल गौरव ने सफल छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है। रिजल्ट जारी होते ही शहर के साइबर कैफों में छात्रों व अभिभावकों की भीड़ जुटने लगी।

prime article banner

------------

रिजल्ट जारी होने से स्कूलों में खुशी का माहौल :

पब्लिक स्कूल दरभंगा बेला के 287 बच्चे परीक्षा में शामिल हुए थे। सब के सब प्रथम श्रेणी में सफल रहे। हरिओम शर्मा और कनिष्क कुमार ने 95.8 प्रतिशत अंक लाकर स्कूल में अपनी सफलता का परचम फहराया है। इसी स्कूल के छात्र गौतम कुमार, कौशिकी झा, राहुल कुमार दास आदि को सफलता की बधाई देते हुए सचिव डॉ. बीके मिश्रा, निदेशक राहुल मिश्रा ने कहा कि यह सफलता बच्चों की मेहनत का परिणाम है। जेसस एंड मेरी एकेडमी के 440 बच्चे सफल रहे। 65 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक व 225 ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किया। सौरभ कुमार झा ने स्कूल में प्रथम, आदर्श झा ने द्वितीय व ज्ञान उज्जवल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। शुभंकरपुर स्थित गांधी शिक्षण संस्थान के शत प्रतिशत छात्रों ने सफलता पाई है। होली मिशन स्कूल में मनमीत मुस्कान ने 95.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में टॉप किया है। रोशन कुमार गुप्ता द्वितीय व आदर्श कुमार ठाकुर तृतीय स्थान पर रहे। स्कूल के नौ छात्रों ने नब्बे व 156 छात्रों ने अस्सी प्रतिशत से अधिक अंक पाए। डॉन बॉस्को स्कूल के सभी 226 बच्चे प्रथम श्रेणी में सफल रहे। 95 प्रतिशत से अधिक अंक अस्सी बच्चों ने प्राप्त किया। दिल्ली पब्लिक स्कूल कादिराबाद के दीपेंद्र कुमार ने 96.8 प्रतिशत के साथ मेधावी छात्रों में तो नाम दर्ज कराया ही, स्कूल में भी टॉप किया। गोपाल कुमार झा ने दूसरा, अनिष्का कुमारी ने तीसरा, हर्ष कुमार झा ने चौथा, सौरभ कुमार नायक ने पांचवां, पुष्पक कुमार मिश्रा ने छठा स्थान प्राप्त किया। वुडवाईन माडर्न स्कूल के आदित्य वर्धन ने 95.6 प्रतिशत अंक लाकर स्कूल में टॉप किया है। प्राचार्या डॉ. नसरीन नवाब ने सफल छात्रों को बधाई दी। केंद्रीय विद्यालय एक के सभी 33 छात्र प्रथम श्रेणी में सफल रहे। 89.2 प्रतिशत अंक के साथ अनुष्का सिंह प्रथम व 88.6 प्रतिशत अंक के साथ सोमा मिश्रा दूसरे स्थान पर रही। खरूआ सुंदरपुर के रेहान अकबर ने वुडवाइन माडर्न स्कूल से 94 प्रतिशत अंक के साथ सफलता पाई है।

----------

जिले के टॉप टेन एक नजर में :

आदित्य सिंह, रोज पब्लिक स्कूल - 99 प्रतिशत

सिद्धार्थ कुमार, होली मेरी इंटरनेशनल स्कूल - 97.60 प्रतिशत

मानसी, रोज पब्लिक स्कूल - 97.2 प्रतिशत

निशांत कुमार झा, रोज पब्लिक स्कूल - 97 प्रतिशत

अभिनव झा, डीएवी स्कूल - 97 प्रतिशत

संजय सिंह, महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान - 97 प्रतिशत

शिवम, हैरो इंग्लिश स्कूल - 96.8 प्रतिशत

अभिषेक रंजन, रोज पब्लिक स्कूल - 96.8 प्रतिशत

हर्ष कुमार, डीएवी स्कूल - 96.8 प्रतिशत

दीपेंद्र कुमार, दिल्ली पब्लिक स्कूल - 96.8 प्रतिशत

सत्यम कुमार ठाकुर, रोज पब्लिक स्कूल - 96.6 प्रतिशत

फहद शहनवाज, रोज पब्लिक स्कूल - 96.4 प्रतिशत

पलक खत्री, रोज पब्लिक स्कूल - 96.4 प्रतिशत

सौरभ कुमार, महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान - 96.4 प्रतिशत

आलोक कुमार, दरभंगा पब्लिक स्कूल - 96.2 प्रतिशत

आसिम शफी, रोज पब्लिक स्कूल - 96.2 प्रतिशत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.