Move to Jagran APP

बिहार महिला आयोग की अध्‍यक्ष दिलमणि मिश्रा बैठीं धरने पर, दुष्‍कर्म पीडि़ता को देख रोने लगीं

बिहार महिला आयोग की अध्‍यक्ष दिलमणि मिश्रा दरभंगा में धरने पर बैठ गईं। वे रविवार को डीएमसीएच में एडमिट दुष्‍कर्म पीडि़ता से मिलने गई थीं। उन्‍हें देखकर वे रो पड़ी।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 04:26 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 10:56 PM (IST)
बिहार महिला आयोग की अध्‍यक्ष दिलमणि मिश्रा बैठीं धरने पर, दुष्‍कर्म पीडि़ता को देख रोने लगीं
बिहार महिला आयोग की अध्‍यक्ष दिलमणि मिश्रा बैठीं धरने पर, दुष्‍कर्म पीडि़ता को देख रोने लगीं

दरभंगा, जेएनएन। बिहार महिला आयोग की अध्‍यक्ष दिलमणि मिश्रा दरभंगा में धरने पर बैठ गईं। वे रविवार को डीएमसीएच में एडमिट दुष्‍कर्म पीडि़ता से मिलने गई थीं। उन्‍हें देखकर वे रो पड़ीं। इतना ही नहीं, दुष्‍कर्म पीडि़ता की स्थिति देख वे डीएमसीएच प्रशासन पर भी जमकर बरसीं। खास बात कि जब उन्‍होंने डीएमसीएच के अधीक्षक से मिलने की बात की तो अध्‍यक्ष ने आने से इनकार करते हुए दो टूक कहा कि आज रविवार है, वे नहीं आ सकते हैं। बाद में धरने की जानकारी मिलते ही डीएमसीएच के अधीक्षक आनन-फानन में कार्यालय पहुंचे। तब जाकर मामला शांत हुआ। दिलमणि मिश्रा ने मीडिया से कहा कि फोन करने के बाद डीएम भी नहीं आए हैं। ऐसे में आप समझ सकते हैं कि जब हमें सुरक्षा नहीं मिल रही हैं तो यहां की गरीब बच्चियों को किस तरह की सुरक्षा मिल रही होगी।

loksabha election banner

लोगों के गुस्‍से का सामना करना पड़ा अध्‍यक्ष को 

डीएमसीएच के गायनिक वार्ड में दुष्कर्म पीडि़ता के इलाज में कोताही, सुरक्षा में कमी और स्वजनों के आक्रोश को लेकर रविवार को राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा धरने पर बैठ गईं। उन्होंने मोबाइल पर प्रमंडलीय आयुक्त को बताया कि वह यहां खुद असुरक्षित हैं। जिला और डीएमसीएच प्रशासन के आने तक उनका धरना जारी रहेगा। दिलमणी मिश्रा दोपहर में गायनिक वार्ड में भर्ती दुष्कर्म पीडि़ता को देखने के लिए पहुंची थीं। इस दौरान वह सीधे वार्ड के आइसीयू में गईं। उन्होंने स्वजनों से मरीज के उपचार और सुरक्षा के बारे में जानकारी ली। इस पर उन्हें पीडि़ता और अन्य मरीजों के स्वजनों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। वह बढ़ते आक्रोश के बीच किसी तरह वार्ड के पोर्टिको तक पहुंचीं। लेकिन, वहां भी उन्हें राहत नहीं मिली। स्वजनों और पीडि़ता के समर्थन में उपस्थित लोगों ने यहां पर भी उनका घेराव कर दिया।

डीएमसीएच अधीक्षक के आने पर खत्‍म हुआ धरना 

नाजुक स्थिति को देख उन्होंने जिला प्रशासन और डीएमसीएच प्रशासन को वस्तुस्थिति से अवगत कराया। आक्रोशित स्वजन और पीडि़ता के समर्थक पुलिस और डीएमसीएच प्रशासन के विरोध में नारे लगा रहे थे। स्वजन पीडि़ता को सुरक्षा दो, बलात्कारियों को फांसी दो आदि नारे लगा रहे थे। इस बीच, अधीक्षक डॉ. आरआर प्रसाद और दोनों उपाधीक्षक घटना स्थल पर पहुंचे। अस्पताल प्रशासन से वार्ता के बाद राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने अपना धरना समाप्त किया। 

दिलमणि मिश्रा ने समस्‍तीपुर में अधिकारियों संग की बैठक

इसके पहले राज्‍य महिला आयोग की अध्‍यक्ष दिलमणि मिश्रा समस्‍तीपुर पहुंची। जिले के वारिसनगर  में एक युवती को जलाकर मारने की घटना पर संज्ञान लेते हुए वे यहां पहुंची थी। उन्होंने घटना पर अब तक की पुलिस कार्रवाई पर एसपी विकास वर्मन व अन्य  अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही। उम्मीद है, जल्द ही पर्दाफाश होगा। उन्‍होंने हैदराबाद में गैंगरेप के आरोपितों को पुलिस एनकाउंटर में मार गिराने के मामले पर संतोष जाहिर किया। कहा कि कुत्सित मानसिकता वाले लोगों में भय पैदा करना जरूरी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.