Move to Jagran APP

सूबे के सर्वागीण विकास के लिए दिन-रात काम कर रहे मुख्यमंत्री : आरसीपी

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आरसीपी सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सूबे के लोगों के सर्वांगीण विकास के लिए दिन रात काम कर रहे हैं। जबकि विरोधी अपना और अपने परिवार के विकास लिए काम कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 12:39 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 05:06 AM (IST)
सूबे के सर्वागीण विकास के लिए दिन-रात काम कर रहे मुख्यमंत्री : आरसीपी
सूबे के सर्वागीण विकास के लिए दिन-रात काम कर रहे मुख्यमंत्री : आरसीपी

दरभंगा । जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आरसीपी सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सूबे के लोगों के सर्वांगीण विकास के लिए दिन रात काम कर रहे हैं। जबकि विरोधी अपना और अपने परिवार के विकास लिए काम कर रहे हैं। वे बुधबार को बेनीपुर में एनडीए प्रत्याशी विनय कुमार चौधरी उर्फ अजय चौधरी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में बोल रहे थे। कहा कि बिहार विकास के मामले कैसे आगे बढ़ा है, उसका प्रमाण है कि वर्ष 2005 में बिहार का बजट 76 हजार करोड़ रुपये का था। आज बिहार की बजट सवा चार लाख करोड़ हो गया है। आज देश का नेतृत्व कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण देश का डंका पूरे विश्व में बज रहा है। वहीं बिहार का नेतृत्व कर रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कारण आज बिहार की पहचान पूरे देश में हैं। दरभंगा में एम्स और एयरपोर्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश की देन है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली , पेयजल के मामले व्यापक पैमाने पर कार्य हुए हैं। कोविड 19 से निबटने के लिए देश के प्रधानमंत्री एवं बिहार के मुख्यमंत्री ने जो काम किया उसकी चर्चा पूरे विश्व में हो रही है।

loksabha election banner

एक बार फिर बिहार में बनेगी नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार : मंत्री

सभा को संबोधित करते हुए राज्य सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा कि मेरा बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र से खास लगाव रहा है। पूरे बिहार में एनडीए गठबंधन की लहर चल रही है। विधानसभा चुनाव के बाद एकबार फिर बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बननी तय है। मंत्री ने कहा कि दरभंगा में एम्स एवं एयरपोर्ट बन जाने के बाद आनेवाली नई पीढ़ी के लिए एक नई मिशाल कायम होगी। इससे मिथिला का परि²श्य बदल जाएगा। विकास के मार्ग प्रशस्त होंगे। पीएम व सीएम ने जीता इलाके के लोगों का दिल : गोपालजी ठाकुर

वहीं लोगों को संबोधित करते हुए दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा सांसद बनने के फौरन बाद उन्होंने केंद्र एवं राज्य सरकार की मदद से दरभंगा में 12 सौ 64 करोड़ रुपये की लागत से बननेवाले एम्स को दरभंगा में लाने का काम किया। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने दरभंगा में एयरपोर्ट की स्थापना कराकर इस क्षेत्र लोगों का दिल जीतने कार्य किया है। एनडीए की सरकार में जितने विकासात्मक कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में हुए हैं, उतने पहले कभी नहीं हुए। कहा कि पूर्ण विश्वास है कि विधानसभा चुनाव में बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र से एनडीए कम से कम 61 हजार वोट से लीड करेगी। इस दौरान एनडीए प्रत्याशी विनय चौधरी ने कहा कि झूठ नहीं बोलेगे़, घुस नहीं लेंगे़, तथा किसी विवाद में नहीं पड़ेंगे के सिद्धांत पर हमेशा आडिग रहेंगे़। सभा की अध्यक्षता संयुक्त तौर पर जदयू प्रखंड अध्यक्ष कीर्ति मोहन झा व भाजपा मंडल अध्यक्ष राधेश्याम झा ने की। सभा में केवटी विधायक फराज फातमी, जदयू नेत्री ललिता झा, श्याम किशोर प्रधान, गंगा प्रसाद सिंह, अशोक ठाकुर, राजीव झा,भाजपा जिलाध्यक्ष जीवछ सहनी सहित एनडीए के कई नेताओं ने अपने विचार व्यक्त किए। मंच संचालन भाजपा नेता रामसागर ठाकुर ने किया।

-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.