Move to Jagran APP

बेनीपुर व गौड़ाबौराम से दो-दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जिले में दूसरे चरण में होनेवाले मतदान को लेकर मंगलवार को बेनीपुर व गौड़ाबौराम से दो-दो प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। इनमें बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र से जन अधिकार पार्टी के राजेश कुमार मिश्रा और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में राम कुमार झा ने नामांकन किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 12:54 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 12:54 AM (IST)
बेनीपुर व गौड़ाबौराम से दो-दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन
बेनीपुर व गौड़ाबौराम से दो-दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन

दरभंगा । जिले में दूसरे चरण में होनेवाले मतदान को लेकर मंगलवार को बेनीपुर व गौड़ाबौराम से दो-दो प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। इनमें बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र से जन अधिकार पार्टी के राजेश कुमार मिश्रा और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में राम कुमार झा ने नामांकन किया। वहीं, गौड़ाबौराम विधानसभा क्षेत्र से मजदूर एकता पार्टी से सत्यनारायण पासवान व निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अजय यादव ने नामांकन पर्चा भरा। हालांकि, कुशेश्वरस्थान, अलीनगर व दरभंगा ग्रामीण का खाता पाचवें दिन मंगलवार को भी नहीं खुल सका। हालांकि, हायाघाट और बहादुरपुर से आधा दर्जन प्रत्याशियों ने एनआर रसीट कटवाई है। इनमें हायाघाट विस क्षेत्र से रविद्र नाथ सिंह, आफाक रब्बानी और गणेश कुमार चौधरी ने जबकि, बहादुरपुर से महेंद्र सहनी और बलदेव राम शामिल है। इधर, दूसरे चरण में कुशेश्चरस्थान, गौड़ाबौराम, बेनीपुर, अलीनगर और दरभंगा ग्रामीण विस क्षेत्र में 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। इसके लिए नामांकन की अंतिम तारिख 16 अक्टूबर निर्धारित है। लेकिन, पांच दिन बीत जाने के बाद भी कुशेश्वरस्थान, अलीनगर और दरभंगा ग्रामीण का खाता अब तक नहीं खुल सका है। नामांकन को अब तीन दिन शेष बचे हुए है। ऐसे में अब तक किसी भी राजनीतिक दल के प्रत्याशियों ने अबतक अपना नामांकन नहीं किया है।

loksabha election banner

------------

काउंटर पर प्रत्याशियों के इंतजार में बैठे रहे कर्मी

समाहरणालय परिसर स्थित जिला भू-अर्जन कार्यालय, भूमि सुधार उप समाहर्ता कार्यालय, अपर समाहर्ता और सदर एसडीओ कार्यालय सहित विकास भवन स्थित उप विकास आयुक्त कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ था। इन कार्यालयों में नामांकन को लेकर प्रतिनियुक्ति कर्मी नामांकन समय अवधि के दौरान अपनी-अपनी कुर्सियों पर जमे दिखें। कार्यालयों के बाहर बनाए हेल्प डेस्क कांउटर और वीडियोग्राफर प्रत्याशियों की राह देख रहे थे। बता दें कि अपर समाहर्ता कार्यालय में हायाघाट, जिला भू-अर्जन कार्यालय में दरभंगा ग्रामीण, अपर समाहर्ता (विभागीय जांच) के कार्यालय में बहादुरपुर, सदर एसडीओ के कार्यालय में दरभंगा शहरी व उप विकास आयुक्त के कार्यालय में जाले विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी अपना नामांकन कराएंगे। मंगलवार से तीसरे चरण में होने वाले मतदान को लेकर नामांकन की प्रक्रिया भी शुरु हो गई है।

-------------

जगह-जगह पुलिस कर्मियों की थी तैनाती

नामांकन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के बीच जगह-जगह पुलिस बलों की तैनाती की गई थी। लहेरियासराय टावर चौक से प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय तक तीन जगह पर बैरिकेडिग की गई थी। बिना इजाजत किसी को भी समाहरणालय परिसर में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। आने वालों को पूछताछ और कार्ड दिखाने के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा था। बेवजह घूमने वालों पर पुलिस सख्ती से पेश आ रही थी। वहीं, समाहरणालय के पीछे एसडीओ कार्यालय जाने वाले गेट पर भी पुलिस का सख्त पहरा था। हालांकि, नामांकन अवधि के बाद लोगों को अंदर प्रवेश करने दिया जा रहा था।

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.