Move to Jagran APP

सगे भाइयों ने हाथ बांधकर किशोरी को उफनती गंगा में फेंका

सोमवार को गंगा पुल पर एक अजीबोगरीब वाकया हुआ जब दो सगे भाइयों ने ही अपनी बहन का हाथ पैर बांधकर बक्सर के वीर कुंवर सिंह सेतु से उफनती गंगा की तेज धारा में फेंक दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 11:30 PM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 11:41 PM (IST)
सगे भाइयों ने हाथ बांधकर किशोरी को उफनती गंगा में फेंका
सगे भाइयों ने हाथ बांधकर किशोरी को उफनती गंगा में फेंका

बक्सर। सोमवार को गंगा पुल पर एक अजीबोगरीब वाकया हुआ जब दो सगे भाइयों ने ही अपनी बहन का हाथ-पैर बांधकर बक्सर के वीर कुंवर सिंह सेतु से उफनती गंगा की तेज धारा में फेंक दिया। मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने दोनों भाइयों को खदेड़कर पकड़ लिया और धुनना शुरू कर दिया। इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची यूपी के नरही पुलिस ने जान पर खेल कर दोनों आरोपितों को पब्लिक के कब्जे से मुक्त कराया। इस दौरान उग्र हो चुकी जनता के कोप का शिकार पुलिस को भी बनना पड़ा। यूपी पुलिस ने फिलहाल दोनों युवकों को बक्सर पुलिस के संरक्षण में रखा है।

loksabha election banner

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार घटना दिन के लगभग दस बजे की है। जब यूपी के भांवरकोल थानाक्षेत्र अंतर्गत पखनपुरा गांव निवासी सोनू कुमार और धनु कुमार दोनों पिता प्रेम राम, ने अपनी ही किशोरी बहन को हाथ-पैर बांध कर गंगा पुल से नदी की उफनती धारा में फेंक दिया। मामले में प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों युवक बाइक से किशोरी को बीच में बैठाकर लेते आए थे। जिसका हाथ-पैर बंधा हुआ था। इस दौरान जब तक लोग कुछ कर पाते उसके पहले दोनों युवक किशोरी को उठाकर गंगा में फेंक मौके से भागने लगे, जिन्हें लोगों ने खदेड़कर पीछा करने के बाद पकड़ लिया और लगे धुनाई करने। इस बीच इसकी सूचना गंगा पुल के पार यूपी में भरौली पुलिस पोस्ट को मिली। जिसने अविलंब इसकी जानकारी नरही पुलिस को दी। जिसने मौके पर पहुंचकर भारी मशक्कत के बाद दोनों युवकों को पब्लिक के चंगुल से किसी प्रकार छुड़ाया। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों की भीड़ इतनी उग्र हो गई कि लगा जैसे पुलिस को ही निशाना बना डालेगी। यूपी पुलिस को जब लगा कि वे लोग वाहन घुमाकर यूपी नहीं जा सकते हैं तो दोनों युवकों को वाहन पर बैठाए बक्सर पुलिस की शरण में भागे। जहां गंगा ब्रिज पुलिस ने यूपी पुलिस की मदद करते हुए दोनों युवकों को सुरक्षित कब्जे में ले लिया। इस संबंध में यूपी संवाददाता से मिली जानकारी के अनुसार दरअसल रविवार की देर रात घरवालों ने पड़ोस के ही एक युवक के साथ किशोरी को देख लिया था। इसको ले उग्र हो गए दोनों भाइयों ने किशोरी को गंगा में फेंक दिया। इस बीच पुलिस के कब्जे में मौजूद दोनों भाइयों ने पूछताछ में बताया कि घटना के बाद उनकी बहन घर से भागी चली आ रही थी। जिसे बचाने के लिए वे लोग पीछे लगे हुए थे। इस दौरान उनके पहुंचने के पहले ही किशोरी ने खुद गंगा में छलांग लगा दी। पुलिस झाड़ रही है पल्ला

सुबह की हुई घटना में अभी तक न तो बक्सर पुलिस ही मामला दर्ज कर रही है और न यूपी पुलिस द्वारा ही कोई मामला दर्ज किए जाने की सूचना है। दरअसल, सीमा विवाद इसमे आड़े आ गया है। बक्सर पुलिस के अनुसार घटना की शुरुआत यूपी से हुई है तो मामला यूपी पुलिस का बनता है। जबकि यूपी पुलिस के अनुसार पुल से फेंके जाने की घटना बिहार की सीमा में हुआ है। इसलिए मामला बिहार का बनता है। फिलहाल, दोनों युवक बक्सर नगर पुलिस के कब्जे में सुरक्षित हैं। जबकि अभी तक यूपी और बिहार कहीं भी कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.