Move to Jagran APP

चौगाईं में दो और चक्की में एक ने बचाई लाज, नौ में छह नए चेहरों पर लगी मुहर

बक्सर सातवें चरण में सोमवार को हुए चक्की और चौगाईं प्रखंड के क्रमश चार और पांच पंचाय

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 09:29 PM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 09:29 PM (IST)
चौगाईं में दो और चक्की में एक ने बचाई लाज, नौ में छह नए चेहरों पर लगी मुहर
चौगाईं में दो और चक्की में एक ने बचाई लाज, नौ में छह नए चेहरों पर लगी मुहर

बक्सर : सातवें चरण में सोमवार को हुए चक्की और चौगाईं प्रखंड के क्रमश: चार और पांच पंचायतों के लिए मतों की गिनती बुधवार को बक्सर के बाजार समिति के प्रांगण में कड़ी प्रशासनिक सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई। सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होते ही जनता का मिजाज सामने आने लगा और बदलाव के संकेत मिलने लगे।

loksabha election banner

चक्की प्रखंड के पहला परिणाम चक्की पंचायत का आया और यहां उर्मिला देवी निवर्तमान मुखिया दुलेश्वरी देवी को भारी मतों के अंतर से पराजित कर चुनाव जीत गईं। इसके बाद अरक पंचायत से कलावती देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रीता कुमारी को पराजित की है यहां निवर्तमान मुख्य तीसरे नंबर पर चली गई। जबकि, जवही दीयर पंचायत से एक बार फिर उर्मिला देवी ने निकटतम प्रतिद्वंदी रीना देवी को हराकर चुनाव जीत गई है। वही चंदा पंचायत से अजय कुमार गिरी ने निकटतम प्रतिद्वंदी मंजू देवी को पराजित कर मुखिया बन गए, जबकि यहां निवर्तमान मुखिया तीसरे नंबर पर चले गए। बारह बजे के बाद चौगाईं प्रखंड का पहला परिणाम ग्राम पंचायत खेवली का आया और यहां से एक बार फिर राजीव कुमार उर्फ पिटू सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी मनदीप कुमार सिंह को 234 मतों के अंतर से हराकर अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे। वही मुरार ग्राम पंचायत से श्रवण कुमार प्रसाद ने 1,881 मतों के भारी अंतर से निवर्तमान मुखिया शिवजी हजाम को पराजित कर रिकॉर्ड दर्ज किया हैं। चौगाईं ग्राम पंचायत से पिछली बार निकटतम प्रतिद्वंदी रही गुड़ियां देवी पति बड़कू सिंह ने इस बार अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अनीता सिंह को 338 मतों के अंतर से पराजित की है। जबकि नचाप ग्राम पंचायत की जनता ने एक बार फिर पुराने चेहरा वीर सिंह पर भरोसा जताई है। यहां निकटतम प्रतिद्वंदी के रूप में कमल सिंह को 229 मतों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। वही ग्राम पंचायत मसर्हियां में नया चेहरा मनोज कुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को भारी मतों के अंतर से पराजित किया है और यहां निवर्तमान मुखिया शिवजी प्रसाद तीसरे नंबर पर चले गए। सातवें चरण का यह चुनाव बदलाव के रूप में सामने आया। दोनों प्रखंड के कुल नौ पंचायतों में यहां की जनता ने छह नए चेहरों पर भरोसा जताया है। यहां एक एक कर ग्राम पंचायतों के दिग्गज चारों खाने चित्त हो गए। कई पंचायतों में तो निवर्तमान मुखिया को जनता ने इस तरह नकार दिया कि तीसरे स्थान पर चले गए। मुखिया पद के लिए मतों की गिनती जब पूरी हुई तो केवल तीन निवर्तमान मुखिया ही जनता का विश्वास जीत सके।

चौगाईं प्रमुख और पूर्व प्रमुख ने बचाई कुर्सी चौगाईं के निवर्तमान प्रखंड प्रमुख ऋषिकांत सिंह ने तकरीबन साढे पांच सौ मतों के अंतर से चुनाव जीत कर अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब हुए। जबकि, पूर्व प्रमुख गीता देवी पर एक बार फिर पंचायत समिति क्षेत्र की जनता ने भरोसा जताया है, इन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सविता देवी को तकरीबन ढाई सौ वोटो के अंतर से पराजित कर चुनाव जीत गई है। जबकि निवर्तमान उप प्रमुख सुभाष पांडेय को मुरार पंचायत समिति सदस्य क्षेत्र से युवा चेहरा राहुल मेहता ने भारी मतों के अंतर से पराजित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.