Move to Jagran APP

गंगा के रास्ते सबसे ज्यादा हो रही शराब की तस्करी

जिले में पुलिस की सक्रियता को देखते हुए अब सड़क मार्ग से शराब की तस्करी काफी हद तक कम हो गई है। इस बीच गंगा के रास्ते जल मार्ग द्वारा शराब की जबरदस्त तस्करी जारी है। हालांकि पुलिस की इस पर भी लगातार निगाह लगी है। जिसका परिणाम है कि हाल के दिनों में तटवर्ती थाना क्षेत्रों से पुलिस द्वारा भारी मात्रा में शराब भी जब्त की गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 04:46 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 04:46 PM (IST)
गंगा के रास्ते सबसे ज्यादा हो रही शराब की तस्करी
गंगा के रास्ते सबसे ज्यादा हो रही शराब की तस्करी

बक्सर : जिले में पुलिस की सक्रियता को देखते हुए अब सड़क मार्ग से शराब की तस्करी काफी हद तक कम हो गई है। इस बीच गंगा के रास्ते जल मार्ग द्वारा शराब की जबरदस्त तस्करी जारी है। हालांकि, पुलिस की इस पर भी लगातार निगाह लगी है। जिसका परिणाम है कि हाल के दिनों में तटवर्ती थाना क्षेत्रों से पुलिस द्वारा भारी मात्रा में शराब भी जब्त की गई है।

loksabha election banner

पुलिस के तमाम प्रयासों के बावजूद सीमावर्ती जिला बक्सर में शराब की तस्करी धड़ल्ले से की जा रही है। तस्करों के लिए जिले का दियारा इलाका काफी सेफ जोन साबित हो रहा है। जहां गंगा के रास्ते तस्कर शराब की भारी खेप तक लाने में सफल हो जा रहे हैं। हालांकि, पुलिस की निगाहों से तस्करों की यह कारामात छीपी नहीं है। इसको देखते हुए पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा के निर्देश पर गंगा के तमाम तटवर्ती इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। बावजूद इसके यह इलाका इतना ही लम्बा है कि पूरे क्षेत्र पर नियंत्रण पाना पुलिस के लिए बेहद कठिन साबित हो रहा है। इसके तहत चौसा प्रखंड के अलावा सदर प्रखंड का औद्योगिक क्षेत्र, सिमरी थाना क्षेत्र, रामदास राय के डेरा, चक्की थाना क्षेत्र समेत ब्रह्मपुर का काफी भाग गंगा के तट से सटा हुआ है। इन सभी इलाकों में तस्कर आसानी से पुलिस को चकमा देते हुए शराब की खेप पार करने में कामयाब हो रहे हैं। तो दूसरी ओर पुलिस की सक्रियता से जनवरी माह में अकेले चक्की थाना द्वारा सबसे अधिक 1136 लीटर शराब जब्त करने के साथ ही तस्करों को भी गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। दूसरे नम्बर पर रामदास राय का डेरा ओपी क्षेत्र है जहां जनवरी में 825 लीटर शराब जब्त किया गया है। वहीं तीसरे स्थान पर जिले के ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र का नैनीजोर इलाका है जहां से एक माह में 581 लीटर शराब जब्त किया गया है। जबकि अन्य थाना क्षेत्रों से बरामद किए गए शराब की मात्रा काफी कम है। आंकड़े स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि जिले का दियारा क्षेत्र तथा गंगा से सटे तमाम क्षेत्र शराब तस्करों के लिए सेफ जोन बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.