Move to Jagran APP

झपट्टा मार गिरोह का भंडाफोड़, घटना को अंजाम देते आठ गिरफ्तार

बक्सर जिला मुख्यालय में झपट्टा मारकर मोबाइल छीन लेने की बढ़ती घटनाओं के बीच सोमवार की द

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 08:48 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 08:48 PM (IST)
झपट्टा मार गिरोह का भंडाफोड़, घटना को अंजाम देते आठ गिरफ्तार
झपट्टा मार गिरोह का भंडाफोड़, घटना को अंजाम देते आठ गिरफ्तार

बक्सर : जिला मुख्यालय में झपट्टा मारकर मोबाइल छीन लेने की बढ़ती घटनाओं के बीच सोमवार की देर शाम नगर पुलिस को गिरोह का भंडाफोड़ करने में बड़ी सफलता मिली है। घटना को अंजाम देते रंगे हाथ एक युवक के पकड़े जाने के बाद पूछताछ में गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी मिलते ही पुलिस ने छापेमारी कर गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पुलिस ने विभिन्न लोगों से छीने गए 11 मोबाइल बरामद किए हैं, वहीं एक बाइक भी पुलिस ने जब्त कर ली है।

loksabha election banner

नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि सोमवार की शाम नगर थाना क्षेत्र के अमला टोली निवासी सूरज कुमार अपनी मोबाइल से बात करते हुए बाजार समिति रोड पर पैदल जा रहे थे। तभी काले रंग की स्प्लेंडर बाइक पर सवार दो युवक पीछे से आए और बाइक के पीछे बैठा युवक उनके हाथ से मोबाइल छीनकर फरार हो गए। शोर मचाते ही पलक झपकते टाइगर मोबाइल के दो जवान वहां पहुंच गए और घटना की जानकारी तथा हुलिया प्राप्त कर अपराधियों के भागने की दिशा में बढ़ते हुए अपराधियों के पीछे लग गए। कुछ ही दूर आगे जाने के बाद बाइक सवार दोनों युवक पुलिस को मिल गए, पर जब तक पुलिस करीब पहुंचती तब तक उनमें से एक भाग निकला, जबकि दूसरे को बाइक समेत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में गिरफ्तार युवक की पहचान नगर के वीर कुंवर सिंह कालोनी के वार्ड नंबर चार निवासी दयाशंकर सिंह के पुत्र शिवम सिंह उर्फ डगरू के रूप में की गई। गिरफ्तार शिवम ने जब्त की गई बाइक के बारे में बताया कि यह बाइक उसकी अपनी है तथा पिता के नाम पर कुछ ही दिनों पूर्व खरीदी गई है। झपट्टा मारकर छीनी गई मोबाइल के बारे बताते हुए शिवम ने अपने दूसरे फरार साथी वीर कुंवर सिंह कालोनी निवासी सूधीर कुमार राय के पुत्र सौरभ राय उर्फ शुभम राय के बारे में बताया। इसके बाद छापेमारी करते हुए देर रात पुलिस ने सौरभ उर्फ शुभम राय को भी गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में सौरभ के पास से छीनी गई मोबाइल भी बरामद कर ली गई। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे अपने अन्य साथियों के साथ मोबाइल छीनकर बेचने का काम करते हैं। निशानदेही पर छह अन्य गिरफ्तार, 11 मोबाइल बरामद

गिरफ्तार किए गए शिवम और सौरभ की निशानदेही पर पुलिस ने रात भर चली छापेमारी के बीच गिरोह के छह अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में नई बाजार अकरौड़ा निवासी संजय यादव उर्फ छेदी यादव, धनसोई के मोहरियां निवासी धर्मेंद्र कुमार, विराट नगर बक्सर निवासी मुरली कुमार, वीर कुंवर सिंह कालोनी निवासी प्रभास सिंह, चीनी मिल निवासी अटल सिंह उर्फ कृष्णा सिंह तथा अशोकनगर पेट्रोल पंप बक्सर निवासी धर्मेंद्र कुमार उर्फ निरहू शामिल हैं। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों की तलाशी के दौरान उनके पास से पूर्व की अन्य घटनाओं में छीने गए 11 मोबाइल बरामद किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.