Move to Jagran APP

नेटवर्क की समस्या से सिस्टम ठप, डीलरों तक नहीं पहुंचा अनाज

बक्सर नेटवर्क की समस्या के कारण शुक्रवार को स्थानीय प्रखंड के एसएफसी गोदाम से खाद्यान्न ढुला

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 07:20 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 07:20 PM (IST)
नेटवर्क की समस्या से सिस्टम ठप, डीलरों तक नहीं पहुंचा अनाज
नेटवर्क की समस्या से सिस्टम ठप, डीलरों तक नहीं पहुंचा अनाज

बक्सर : नेटवर्क की समस्या के कारण शुक्रवार को स्थानीय प्रखंड के एसएफसी गोदाम से खाद्यान्न ढुलाई अभियान को जोरदार झटका लगा। माल ढुलाई के लिए रखे गए वाहनों में जीपीएस सिस्टम काम नहीं करने से शुक्रवार को पूरे दिन ढुलाई का काम प्रभावित रहा। यह समस्या डुमरांव के अलावा नावानगर प्रखंड में उत्पन्न हुई।

loksabha election banner

एसएफसी गोदाम से डीलरों के यहां जीपीएस सिस्टम लगे वाहनों से खाद्यान्न की डोर टू स्टेप ढुलाई की जाती है। खाद्यान्न ढुलाई के लिए सात वाहन रखे गए हैं। शुक्रवार को इन सात वाहनों में से पांच वाहन का नेटवर्क की समस्या के कारण जीपीएस सिस्टम फेल हो गया। सिर्फ दो वाहन में जीपीएस काम कर रहा था, उसमें भी नेटवर्क बहुत कमजोर था। इस गड़बड़ी की सूचना जीपीएस टेक्नीशियन सहदेव कुमार को खाद्यान्न ढुलाई ठेकेदार विधान राय ने दी। सूचना मिलने पर टेक्नीशियन डुमरांव स्थित गोदाम पहुंचे। नेटवर्क को दुरुस्त करने का काम पूरे दिन चला, लेकिन अपेक्षित सफलता नहीं मिल पाई, जिसके कारण डीलरों के यहां खाद्यान्न नहीं पहुंचाया जा सका। बताया जाता है कि कमजोर सिग्नल के चलते नेटवर्क की समस्या उत्पन्न हुई है। यही समस्या नावानगर में भी हुई। शनिवार को नेटवर्क की समस्या दूर करने के लिए पटना से इंजीनियर का टीम डुमरांव तथा नावानगर जाकर जांच पड़ताल कर नेटवर्क दुरुस्त करेंगे।

गोदाम के सहायक प्रबंधक दिलीप कुमार मिश्रा ने बताया कि जीपीएस सही ढंग से काम नहीं करने के चलते खाद्यान्न ढुलाई कार्य रोस्टर के अनुरूप नहीं हो पाया है, जिस चलते पूरे दिन खाद्यान्न की ढुलाई ठप रही। राज्य खाद्य निगम पहले से ही खाद्यान्न सप्लाई में पीछे चल रहा है, जिसके कारण सरकारी दुकान से सस्ते दर पर अनाज गरीब उपभोक्ताओं को समय पर नहीं मिल पा रहा है। वर्तमान में जनवरी माह के खाद्यान्न की सप्लाई राज्य खाद्य निगम द्वारा डीलर की दुकान पर तब किया जा रहा है, जबकि जनवरी का महीना बीतने वाला है। ऐसी स्थिति में वाहनों में लगे जीपीएस सिस्टम की खराबी से समस्या और बढ़ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.