Move to Jagran APP

नहीं हुआ कोविड के मानक का पालन तो सील होंगी दुकानें

बक्सर जिले में कोरोना का संक्रमण कोई खास नहीं बढ़ा है। ऐसे में यहां के लोग कोरोना क

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 05:29 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 05:29 PM (IST)
नहीं हुआ कोविड के मानक का पालन तो सील होंगी दुकानें
नहीं हुआ कोविड के मानक का पालन तो सील होंगी दुकानें

बक्सर : जिले में कोरोना का संक्रमण कोई खास नहीं बढ़ा है। ऐसे में यहां के लोग कोरोना को लेकर बेपरवाह हो गए हैं। लेकिन इसके खतरे की सच्चाई से वाकिफ जिला प्रशासन इसको लेकर पूरी तरह अलर्ट मोड में आ गया है। कोरोना के खिलाफ जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाया है तथा हर चौक-चौराहा, मंडी बाजार आदि में जांच कर कार्रवाई का फरमान सुनाया है। इस दौरान जारी आदेश में मुख्य सचिव का भी हवाला दिया गया है।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष एवं कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद बक्सर एवं डुमरांव को 5 दिसंबर तक प्रत्येक महत्वपूर्ण चौक, मंडी, बाजार एवं दुकानों पर विशेष अभियान चलाने का आदेश दिया गया है। डीएम ने इन स्थानों पर मास्क का उपयोग नहीं करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करने तथा ऐसी दुकान जहां सामाजिक दूरी एवं मास्क का प्रयोग समेत कोविड-19 से बचाव के लिए जारी मानक प्रक्रिया का अनुपालन नहीं किया जा रहा है वैसी दुकानों को एक से तीन दिनों के लिए बंद करने की कार्रवाई करने का आदेश दिया है। अभियान की शुरूआत गुरुवार से कर दी गई।

प्रतिदिन प्रतिवेदन देंगे अपर अनुमंडल पदाधिकारी

डीएम द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि अपर अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर एवं डुमरांव उक्त अभियान अंतर्गत महत्वपूर्ण स्थलों की जांच करेंगे तथा प्रतिदिन प्रतिवेदन उपलब्ध कराएंगे। एसडीओ और डीएसपी भी उक्त अभियान का पर्यवेक्षण करेंगे तथा स्वयं भ्रमणशील रहकर आवश्यक कार्रवाई करेंगे एवं प्रतिदिन प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

डीटीओ को हर वाहन की जांच करने का आदेश

डीएम ने जिला परिवहन पदाधिकारी को हर चौक-चौराहे पर चेक पोस्ट बनाकर विशेष रूप से प्रत्येक वाहन की जांच करने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान मास्क का प्रयोग नहीं करने वाले व्यक्तियों तथा कोविड-19 के मानक संचालन प्रक्रिया का अनुपालन नहीं करने वाले दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

ऐसे तो सील हो जाएंगी सभी दुकानें, बंद हो जाएंगी गाड़ियां

मास्क, सामाजिक दूरी और कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु जारी मानक संचालन प्रक्रिया का अनुपालन नहीं होने पर जिलाधिकारी के स्तर से जारी कार्रवाई के आदेश के आलोक में अगर सही तरह से जांच हो जाए तो एक तरफ जहां अमूमन सभी दुकानें सील हो जाएंगी। वहीं, सभी वाहनों को भी बंद करना पड़ेगा। क्योंकि, इस सच्चाई से इनकार नहीं किया जा सकता कि मानक संचालन प्रक्रिया का अनुपालन कहीं नहीं हो रहा है। वह चाहे दुकान हो या बाजार हो, सब्जी मंडी हो या रेलवे स्टेशन हो या फिर सड़कों पर चल रही सवारी गाड़ियां हों, कहीं पर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु जारी मानक संचालन प्रक्रिया का अनुपालन नहीं हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.