Move to Jagran APP

अभियान के दूसरे ही दिन फिर हुआ सड़क का अतिक्रमण

बक्सर नगर की सड़क को अतिक्रमण से मुक्त करना प्रशासन के लिए कितनी बड़ी चुनौती है इसका अ

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 09:39 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 09:39 PM (IST)
अभियान के दूसरे ही दिन फिर हुआ सड़क का अतिक्रमण
अभियान के दूसरे ही दिन फिर हुआ सड़क का अतिक्रमण

बक्सर : नगर की सड़क को अतिक्रमण से मुक्त करना प्रशासन के लिए कितनी बड़ी चुनौती है इसका अंदाजा सिर्फ इस बात से लगाया जा सकता है कि सोमवार को अतिक्रमण हटाने के महज चंद घंटे बाद ही फिर स्थिति ज्यों कि त्यों हो गई। प्रशासन के पदाधिकारी आगे-आगे अतिक्रमण हटा रहे थे और लोग थे कि पदाधिकारियों के आगे बढ़ते ही फिर से अतिक्रमण कायम करते जा रहे थे। मंगलवार को दूसरे दिन एक बार फिर से स्टेशन रोड की सड़क पर अतिक्रमण का साम्राज्य कायम हो गया।

loksabha election banner

नया थाना से लेकर टीचर ट्रेनिग स्कूल तक कहीं पर ऐसा माहौल नहीं था जो यह एहसास कराए कि 24 घंटा पूर्व अतिक्रमण के विरोध में अभियान चलाया गया है। दुकानदार अपने दुकान को पूर्व की तरह लगाए बैठे थे। चाय पान की दुकानें फिर अपनी जगह पर काबिज हो गई थी। प्रशासन द्वारा सोमवार को नगर के स्टेशन रोड की सड़क पर वृहद पैमाने पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया था। जिसमें स्थाई तथा अस्थाई दुकानदारों को सड़क पर अतिक्रमण करने से रोका गया था। एसडीएम हरेंद्र राम के नेतृत्व में डुमराव सीओ सुनील कुमार वर्मा तथा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार द्वारा कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण हटाया गया था। अधिकांश दुकानें तो अधिकारियों के जाते ही सज गईं। मंगलवार को रही सही कसर भी पूरा हो गया। जब ठेला वाले तथा चाय पान के छोटे दुकानदार फिर से अपने पूर्ववत जगह पर काबिज होकर पूरे दिन दुकानदारी करते रहे। जिन उद्देश्यों को लेकर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया था वह पूरा नहीं हो सका।

मापी के बाद हटाया जाएगा गोला बाजार तथा मेन रोड का अतिक्रमण

मंगलवार को दूसरे दिन अतिक्रमण के खिलाफ अभियान नहीं चलाया गया। नगर परिषद के प्रधान सहायक दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि गोला बाजार तथा मेन रोड राजगढ़ चौक पर अतिक्रमण हटाने से पहले सड़क की माफी की जाएगी। मुख्य पथ को चिह्नित करने के बाद ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए नगर परिषद के अमीन को सड़क की मापी कर चिह्नित करने का निर्देश दे दिया गया है। उसके बाद ही अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

------------------------

अतिक्रमण हटाने के बाद फिर से सड़क का अतिक्रमण करने वाले के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी। ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। अतिक्रमण हटाने के बाद उस जगह पर अतिक्रमण करना कानूनन बड़ा अपराध है। ऐसे लोगों के खिलाफ नजर रखी जा रही है।

सुजीत कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, डुमरांव।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.