Move to Jagran APP

काला झंडा दिखा कन्हैया की सभा का किया विरोध

शुक्रवार को बक्सर में आयोजित कन्हैया की सभा के विरोध में स्थानीय युवकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान सभा स्थल पर काला झंडा दिखाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे युवकों

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 05:06 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 05:06 PM (IST)
काला झंडा दिखा कन्हैया की सभा का किया विरोध
काला झंडा दिखा कन्हैया की सभा का किया विरोध

बक्सर : शुक्रवार को बक्सर में आयोजित कन्हैया की सभा के विरोध में हिदू समाज पार्टी और कर्णी सेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान सभा स्थल पर काला झंडा दिखाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे युवकों को पुलिस ने हिरासत में लेते हुए उन्हें थाना में बैठा दिया। हालांकि, सुरक्षात्मक ²ष्टिकोण से की गई कार्रवाई के बाद पुलिस ने सभी युवकों को शाम तक छोड़ दिया

loksabha election banner

कन्हैया के बक्सर में आगमन को देखते हुए पूर्व ही सोशल मीडिया के माध्यम से विरोध उजागर होने लगा था। आगमन से एक दिन पूर्व शहर में जगह जगह पर कन्हैया वापस जाओ और गो बैक कन्हैया के नारे लिखे पोस्टरों के माध्यम से जोरदार विरोध शुरू हो गया था। सभा से पूर्व हिन्दू समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष दुर्गेश उपाध्याय विद्रोही के नेतृत्व में काले झंडे दिखाते और नारे लगाते युवकों का झुंड सभा मंच के बिल्कुल करीब पहुंच गया, तो सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेते हुए थाना में बिठा दिया। इनमें मुख्य रूप से दुर्गेश उपाध्याय, मुकुंद सनातनी, राजीव पाठक, पंकज उपाध्याय और रितिक राजपूत शामिल थे। वही दूसरी तरफ गुरुवार रात से ही पोस्टर आदि के माध्यम से कन्हैया के आगमन का विरोध कर रहे गंगा पुत्र सौरभ तिवारी और भाजयुमो के राहुल दुबे को भी पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पुलिस हिरासत में ले लिया। थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के नजरिये से सभी को हिरासत में लिया गया है। सभा समाप्त होने के बाद शाम तक सभी को मुक्त कर दिया जाएगा। दूसरी तरफ कन्हैया द्वारा चौक पर स्थापित वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किये जाने के बाद युवकों ने पूरी प्रतिमा को गंगाजल से धोकर स्वच्छ करते हुए कन्हैया के विरोध में जोरदार नारे लगाए। भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रदीप दूबे ने कहा कि बक्सर की जनता ने कन्हैया की सभा को नकार दिया।

पत्रकारों पर कन्हैया ने की असम्मानजनक टिप्पणी

जासं, बक्सर : किला मैदान में सभा को संबोधित करते हुए जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष डॉ.कन्हैया कुमार सरकार पर निशाना साधते हुए मीडिया को आड़े हाथों लेने लगे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों पर असम्मानजनक टिप्पणी कर दी और कहा कि एंकर अलग होते हैं, लेकिन जिले में एक ही पत्रकार सभी मीडिया को खबर भेजते हैं, यह उनकी मजबूरी होती है, इसी मजबूरी में वे टीटीई से कहकर किसी का टिकट कंफर्म करवाते हैं और थाने में आरोपित को छुड़वाने की पैरवी करते हैं। उनके इस बयान की प्रेस क्लब ऑफ बक्सर के अध्यक्ष डॉ.शशांक शेखर ने कड़ी निदा करते हुए कहा कि कन्हैया बेशक अपनी बात कहें, लेकिन पत्रकारों के बारे में अशोभनीय बयान देकर वे अपनी मानसिकता का परिचय दे रहे हैं। डॉ.शेखर ने कहा कि जिले के पत्रकार बड़ी इमानदारी से अपना काम करते हैं और उनकी सभा में भी बिना किसी भेदभाव के कवरेज के लिए पहुंचते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.