Move to Jagran APP

पैक्स की सदस्यता अभियान में लिक बन रहा बाधक

पैक्स के लिए चल रहे सदस्यता अभियान में लिक की समस्या बड़ी बाधक बनी है। शनिवार को प्रखंड कार्यालय स्थित सहकारिता कार्यालय में सदस्यता अभियान के लिए भारी भीड़ उमड़ी थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Sep 2019 06:24 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 06:34 AM (IST)
पैक्स की सदस्यता अभियान में लिक बन रहा बाधक
पैक्स की सदस्यता अभियान में लिक बन रहा बाधक

बक्सर । पैक्स के लिए चल रहे सदस्यता अभियान में लिक की समस्या बड़ी बाधक बनी है। शनिवार को प्रखंड कार्यालय स्थित सहकारिता कार्यालय में सदस्यता अभियान के लिए भारी भीड़ उमड़ी थी। भीड़ में पुरुष के साथ ही महिला सदस्यों की संख्या भी काफी थी। प्रखंड के दूरदराज गांव से आए लोग सदस्य बनने के लिए परेशान थे। उधर, सदस्यता अभियान के लिए सर्वर स्लो चलने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह से आए लोग दोपहर बाद तक कतार में खड़े रहे। वहीं, कार्यालय लोगों के काम को तेजी से निपटाने में लगा रहा।

loksabha election banner

कार्यालय के ऑपरेटर रुखसाना खातून का कहना था कि पिछले एक सप्ताह से सर्वर इस कदर स्लो चल रहा है कि सदस्यता अभियान का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा है। उधर, ऑफलाइन काम उसी का हो रहा है। जिनका पूर्व में ऑनलाइन हो चुका है। कार्यालय के प्रधान सहायक मनोरंजन दुबे ने बताया कि 17 सितंबर तक ही सदस्यता अभियान की तिथि सरकार द्वारा निर्धारित है। अगर तिथि में विस्तार नहीं हुआ तो 17 सितंबर को सदस्यता अभियान समाप्त हो जाएगा। वैसे उम्मीद जताई जा रहा है कि सदस्य बनने के लिए लोगों की संख्या को देखते हुए सरकार द्वारा तिथि में विस्तार किया जा सकता है। बहरहाल सर्वर के स्लो चलने से न सिर्फ आवेदक परेशान हैं, बल्कि कार्यालय कर्मी भी नेटवर्किंग से काफी परेशान और चितित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.