Move to Jagran APP

नए साल पर नया संकल्प, आमजनों के और करीब होगा प्रशासन

बक्सर नए साल में नए संकल्पों के साथ जिला प्रशासन आमजनों के और करीब होगा। प्रशासने ने आमजन

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 09:26 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 09:26 PM (IST)
नए साल पर नया संकल्प, आमजनों के और करीब होगा प्रशासन
नए साल पर नया संकल्प, आमजनों के और करीब होगा प्रशासन

बक्सर : नए साल में नए संकल्पों के साथ जिला प्रशासन आमजनों के और करीब होगा। प्रशासने ने आमजनों को उनके कार्यों की वास्तविक स्थिति की जानकारी देने के लिए नई कार्य योजना बनाई है। इसके लिए जिलाधिकारी अमन समीर ने मे आई हेल्प यू डेस्क की स्थापना करने का निर्देश दिया। शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने इस आशय का निर्देश दिया।

loksabha election banner

बैठक की शुरुआत में जिला पदाधिकारी को जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक ने बुके देकर नववर्ष की शुभकामना दी। इस दौरान जिला पदाधिकारी ने भी सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं विभिन्न शाखाओं के कर्मियों को नए साल की शुभकामनाएं दी। जिला पदाधिकारी ने कहा कि नए साल में अपने कार्य से बक्सर को नई ऊंचाई पर ले जाना हमारा संकल्प होगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव कार्य में सबों ने अपने-अपने दायित्वों का जिम्मेवारी से निर्वहन किया। कर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सभी कर्मी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी लगन एवं मेहनत से करें ताकि कार्यालय में कोई भी कार्य अपूर्ण न रहे। जो भी दायित्व दिया जाए उसे संपादित करने हेतु अपनी एक टीम बना लें एवं टीम वर्क से साथ उस दायित्व को संपादित करें। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, स्थापना उप समाहर्ता, भू अर्जन पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी डुमरांव समेत जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं विभिन्न शाखाओं के कर्मीगण उपस्थित थे।

कार्यशाला में सरकारी नियमों की जानकारी लेंगे लिपिक

डीएम ने स्थापना उप समाहर्ता को निर्देश दिया कि विभिन्न कार्यालयों के लिपिकों को कार्यालय कार्य संपादित करने हेतु एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन करें। कार्यशाला में सभी सरकारी नियमों की जानकारी विस्तार से दी जाए। उन्होंने आगे बताया कि मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में जिले की राज्य स्तरीय रैकिग 13वें स्थान से 05वें स्थान पर आ गई है। यह एक टीम वर्क का शानदार परिणाम है। प्रधान लिपिकों की माहवारी बैठक पुन: शुरू करने का निर्देश दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.