Move to Jagran APP

26 जनवरी तक इंटर एवं मैट्रिक के परीक्षार्थियों को लेनी होगी कोविड वैक्सीन

बक्सर इंटर एवं मैट्रिक के परीक्षार्थियों को परीक्षा से पहले कोविड वैक्सीन लेनी होगी। इसके

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 09:38 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 09:38 PM (IST)
26 जनवरी तक इंटर एवं मैट्रिक के परीक्षार्थियों को लेनी होगी कोविड वैक्सीन
26 जनवरी तक इंटर एवं मैट्रिक के परीक्षार्थियों को लेनी होगी कोविड वैक्सीन

बक्सर : इंटर एवं मैट्रिक के परीक्षार्थियों को परीक्षा से पहले कोविड वैक्सीन लेनी होगी। इसके लिए जिलाधिकारी अमन समीर ने फरमान जारी किया है। उन्होंने एक तरफ जहां बच्चों से यह अपील की है कि वे परीक्षा से पहले वैक्सीन लेना सुनश्चित करें। वहीं, विभागीय अधिकारियों को भी बच्चों को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया है। ताकि, परीक्षा के दौरान संक्रमण की संभावना न रहे। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा.राजकिशोर सिंह ने बताया कि इन बच्चों का टीकाकरण 26 जनवरी तक पूरा कर लेने का निर्देश दिया गया है।

prime article banner

इस बाबत जारी पत्र में अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा है कि आगामी माह में बिहार बोर्ड समेत सीबीएसई एवं आईसीएसई की परीाएं आयोजित होंगी। ऐसे में उन्होंने उससे पूर्व सभी बोर्ड के परीक्षार्थियों का टीकाकरण पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया है। इसके लिए जिला स्तर पर जिला टास्क फोर्स एवं प्रखंड स्तर पर प्रखंड टास्क फोर्स का गठन करने के लिए कहा गया है। यही नहीं, पत्र के माध्यम से जिला एवं प्रखंड स्तर पर प्रतिदिन शाम में बैठक कर इसकी समीक्षा करने का भी निर्देश दिया गया है। राजपुर में मैट्रिक-इंटर के परीक्षार्थियों का टीकाकरण शुरू

संवाद सहयोगी, राजपुर (बक्सर) : राज्य सरकार का साफ निर्देश है कि इस बार मैट्रिक व इंटर की परीक्षा देने वाले सभी परीक्षार्थियों को बगैर टीका दिए बैठने नहीं दिया जाएगा। जिसके आलोक में शनिवार को बीडीओ इंदुबाला सिंह ने पत्र निर्गत करते हुए सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापक को आगाह किया है कि अगर कोई भी छात्र जिन्होंने कोविड-19 का टीका नहीं लिया है, वह वार्षिक परीक्षा से वंचित हो सकते हैं। निर्देश के आलोक में प्रखंड के सभी उच्च विद्यालयों में अभियान चलाया गया। जिसके तहत सभी 21 उच्च विद्यालयों एवं प्लस टू स्कूलों में पढ़ने वाले 15 से 18 वर्ष के लगभग 11 हजार किशोर- किशोरियों में से कुल 9400 छात्र-छात्राओं को टीकाकरण किया गया। बीआरपी विनोद पांडेय ने बताया कि निर्धारित लक्ष्य के अनुसार टीकाकरण समाप्त होने वाला है। क्षेत्र के धनसोई, सिकठी एवं कथराई स्कूल में पढ़ने वाले महज 350 छात्रों का टीकाकरण बाकी है जो एक द दो दिनों में पूरा कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.