Move to Jagran APP

गोलीबारी मामले में दो को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी

बक्सर बुधवार की शाम हुई गोलीबारी मामले में दो युवकों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 08:53 PM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 08:53 PM (IST)
गोलीबारी मामले में दो को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी
गोलीबारी मामले में दो को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी

बक्सर : बुधवार की शाम हुई गोलीबारी मामले में दो युवकों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी है। पूछताछ में पुलिस को घटना से सम्बंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। हालांकि, अभी तक पुलिस को हमलावर युवकों के नाम पता की जानकारी नहीं मिली है। वहीं जख्मी के ततकाल रेफर हो जाने के कारण घटना की अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकी है।

loksabha election banner

इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते सदर डीएसपी गोरख राम ने बताया कि घटना के बाद जख्मी युवक से की गई पूछताछ में कुछ युवकों के नाम सामने आए हैं, जिनकी वारदात में संलिप्तता के बारे में पता लगाया जा रहा है। पुलिस हिरासत में मौजूद दोनों युवक मारपीट और गोलीबारी के दौरान घटनास्थल पर ही मौजूद थे। जख्मी से पूछताछ में एहसान का नाम सामने आने पर उससे पूछताछ की जा रही है। जबकि एहसान के बयान पर एक और युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ चल रही है। वहीं थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि गोली से गम्भीर रूप से जख्मी युवक को तत्काल रेफर कर दिए जाने के कारण न तो उसका बयान ही दर्ज किया जा सका और न अभी तक कोई प्रथमिकी ही दर्ज कराई गई है। जख्मी युवक की फिलहाल वाराणसी ट्रामा सेंटर में चिकित्सा जारी रहने की जानकारी मिल रही है।

एक दिन पहले हुआ था विवाद

इस सम्बंध में अब तक मिली ताजा जानकारी के अनुसार घटना से एक दिन पूर्व भी हमलावर युवकों के साथ जख्मी अविनाश का विवाद हुआ था। बताया जा रहा है कि हाई स्कूल के मैदान में कुछ स्कूली बच्चियों को प्रतिदिन खोखो खेल का प्रशिक्षण किसी प्रशिक्षक द्वारा दिया जाता है। जहां अविनाश भी अपने साथियों के साथ जाता था। इसी संदर्भ में किसी बात को लेकर मंगलवार की सुबह मामूली विवाद हुआ था। जिसके बाद कुछ लड़कों को बुलाकर अविनाश वहां दुबारा जाकर मारपीट किया था। बुधवार की सुबह भी उसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुई थी। इस बीच बुधवार की शाम जब अविनाश नगर थाना के पीछे इनडोर स्टेडियम की तरफ अपने कुछ साथियों के साथ जा रहा था, तभी पांच से छह की संख्या में युवकों ने घेरकर मारपीट करते हुए गोली मार दी। बहरहाल पुलिस को प्राथमिकी दर्ज कराए जाने का इंतजार है, जिससे हमलावरों के साथ ही घटना के वास्तविक कारणों की जानकारी मिल पाएगी। पुलिस फिलहाल अपने स्तर से छानबीन में लगी है।

50 मीटर दूर थाना को नहीं मिली भनक

बताया जाता है कि जिस जगह पर वारदात हुई है वह नगर थाना से ठीक पीछे महज 50 मीटर की दूरी पर है। हैरत तो इस बात पर है कि अति व्यस्त सड़क के बगल में हुई घटना के दौरान जहां कई लोग युवकों की मारपीट और गोलीबारी का तमाशा देखते रहे, वहीं बगल में मौजूद पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। बताया यह भी जाता है कि गोली मारने के बाद हमलावर युवक आराम से नगर थाना से होते हुए ही भाग निकलने में कामयाब रहे।

तीन साल पहले पिता की हत्या

इस घटना के तीन साल पहले जख्मी अविनाश के पिता की भी कुछ अपराधियों ने सरेशाम गोली मारकर हत्या कर दी थी। बताया जाता है कि पूर्व से चले आ रहे भूमि विवाद में पिता की हत्या की गई थी। घटना के तीन साल बीत जाने के बाद भी पिता के हत्यारों को सलाखों तक पहुंचाने में पुलिस नाकाम रही है। और पिता के बाद अब पुत्र को गोली मार दी गई। हालांकि, इस घटना को पिता की हत्या से जोड़कर नहीं देखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.