Move to Jagran APP

मृत रजवाहा भरने के विवाद में हुई गोलीबारी से आधा दर्जन जख्मी

बक्सर इटाढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत करमी गांव में खेत पटवन के लिए बने मृत रजवाहा को भरने के

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jul 2022 09:18 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jul 2022 09:18 PM (IST)
मृत रजवाहा भरने के विवाद में हुई गोलीबारी से आधा दर्जन जख्मी
मृत रजवाहा भरने के विवाद में हुई गोलीबारी से आधा दर्जन जख्मी

बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत करमी गांव में खेत पटवन के लिए बने मृत रजवाहा को भरने के विवाद में दो पक्ष के बीच जमकर मारपीट हुई है। इस दौरान एक पक्ष की गोलीबारी से तीन व्यक्ति जख्मी हो गए हैं। रविवार की सुबह हुई घटना में दोनों पक्ष से आधा दर्जन लोग जख्मी हैं। गोली से जख्मी तीन लोगों को इटाढ़ी पीएचसी पर प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां एक की गंभीर स्थिति को देख्ते हुए पटना रेफर कर दिया गया। इस बीच चार लोगों को हिरासत में लेकर मौके पर पहुंची इटाढ़ी पुलिस पूछताछ में जुटी है।

loksabha election banner

इटाढ़ी थनाध्यक्ष राहुल कुमार ने बताया कि दरअसल गांव में खेत पटाने के लिए काफी पहले एक रजवाहा था जो फिलहाल अब बन्द हो गया है। गांव के ही कुछ लोग डेड हो चुके सरकारी रजवाहा में मिट्टी भरकर धीरे धीरे कब्जा करते चले जा रहे थे। इसको लेकर गांव के कुछ लोगों ने पंचायत के मुखिया को मनरेगा योजना के तहत मिट्टी भरवाकर सड़क बनाने का सुझाव दिया था। हालांकि, इस मुद्दे पर गांव में दो पक्ष हो गए थे जिनमें एक पक्ष सड़क बनवाना चाहता था जबकि दूसरा पक्ष उसे बाहा के रूप में ही कायम रखने की जिद पर अड़ा था। इसकी सूचना पर गत सप्ताह सदर एसडीएम भी वहां विवाद सुलझाने गए थे लेकिन, कोई सुलह को तैयार नहीं हुआ। इधर बीच का रास्ता निकालते हुए थोड़ा जगह नाला के लिए छोडते हुए बगल में सड़क बनाने के लिए मिट्टी भरने का काम जैसे ही शुरू हुआ कि दोनों गुट आमने सामने हो गए। दोनों पक्ष के बीच जमकर हुई मारपीट के बीच अचानक एक पक्ष अपनी लाइसेंसी बंदूक लेकर आया और ताबड़तोड़ फायर झोंक दिया। मारपीट और गोलीबारी में दोनों पक्ष से आधा दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है। घटना में एक पक्ष के शैलेन्द्र शर्मा, अक्षय यादव समेत कुछ अन्य लोग जख्मी हैं, जबकि बंदूक से निकले छर्रा से दूसरे पक्ष के रवि सिंह (22 वर्ष) पिता कामेश्वर सिंह, बरमेश्वर सिंह (52 वर्ष) पिता स्व बिहारी सिंह तथा एक पक्ष के केदार सिंह (70 वर्ष) पिता स्व बिहारी सिंह जख्मी हो गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी घायलों को इलाज के लिए इटाढ़ी पीएचसी पहुंचाया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद गोली से जख्मी तीनों लोगों को चिकित्सक द्वारा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। इधर सदर अस्पताल में गम्भीर रूप से जख्मी रवि कुमार सिंह के शरीर मे चार पिलेट फंसे होने के कारण तत्काल पटना रेफर कर दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अभी किसी भी पक्ष से आवेदन नहीं मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.