Move to Jagran APP

रात 12 बजते ही छूटने लगे पटाखे, माहौल में गूंजा हैप्पी न्यू ईयर

बक्सर जैसे ही गुरुवार की रात घड़ी की सूई ने 12 के कांटे को स्पर्श किया वहां टिक-टि

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 08:52 PM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 08:52 PM (IST)
रात 12 बजते ही छूटने लगे पटाखे, माहौल में गूंजा हैप्पी न्यू ईयर
रात 12 बजते ही छूटने लगे पटाखे, माहौल में गूंजा हैप्पी न्यू ईयर

बक्सर : जैसे ही गुरुवार की रात घड़ी की सूई ने 12 के कांटे को स्पर्श किया वहां टिक-टिक-टिक की ध्वनि सुनाई दी। फिर क्या था लोगों के मुंह से निकलने लगी हैप्पी न्यू ईयर की विश और शुभकामनाओं का शोर शुरू हो गया। नए साल के आगाज का यह अंदाज वहां दिखाई दिया जहां पहले से ही युवाओं ने इसकी बिसात बिछा रखी थी। इस दौरान आसमान पटाखों के शोर बीच रंगीन रोशनियों से दमक रहे थे।

loksabha election banner

इसके लिए शहर में कहीं डिस्कोथेक की व्यवस्था की गई थी तो कहीं जुटे दोस्तों ने ही माहौल में चार चांद लगाने का काम किया। पुराने वर्ष 2020 की विदाई और नए साल 2021 के आगमन को लेकर गुरुवार की शाम से ही युवाओं ने महफिल संजो ली थी। देर रात 12 बजते ही पटाखों के शोर ने सहज ही जता दिया कि नई सुबह का आगाज हो चुका है। युवा वर्ग को रिझाने के लिए होटलों में भी विशेष व्यवस्थाएं की गई थी। वहां माहौल को भांपते हुए मौसम को रंगीन करने वाली मधुर आवाज में संगीत बज रही थी तो खाने-पीने का भी भरपूर इंतजाम था। इस दौरान सभी को इंतजार था तो सिर्फ 12 बजने का। दूसरी तरफ जो घर में थे या परिवार के साथ, वे लोग भी समय का इंतजार करते रहे ताकि बधाई देने में वे पीछे न रहें। इस दौरान जैसे ही बारह बजा कि मोबाइल और वाट्सएप से एक दूसरे को बधाई देने का सिलसिला भी प्रारंभ हो गया। कई बार तो नेटवर्क का चक्का भी जाम होते रहा। हालांकि, अपने चाहने वालों को बधाई देने में आगे रहने की होड़ ने सबको झुमाए रखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.