Move to Jagran APP

बागमती एक्सप्रेस के पहियों में लगी आग, प्रबंधन की तत्परता से बची यात्रियों की जान

रेलवे स्टेशन के प्रबंधन से जुड़े पदाधिकारियों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद प्रबंधक राजन कुमार के साथ परिचालन विभाग के अधिकारी व कर्मी अलर्ट हो गए। जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर पहुंची तत्काल ट्रेन का निरीक्षण किया गया। जिसमें देखा गया कि एस-6 के पास धुआं निकल रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 09:34 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 09:34 PM (IST)
बागमती एक्सप्रेस के पहियों में लगी आग, प्रबंधन की तत्परता से बची यात्रियों की जान
बागमती एक्सप्रेस के पहियों में लगी आग, प्रबंधन की तत्परता से बची यात्रियों की जान

बक्सर : बक्सर रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा हादसा होने से टल गया। रेल कर्मियों की सूझबूझ तथा तत्परता से अप बागमती एक्सप्रेस के यात्रियों की जान बचा ली गई। दरअसल, ट्रेन के ब्रेक बाइंडिग में लगी आग के कारण तकरीबन एक घंटे तक ट्रेन स्थानीय रेलवे स्टेशन पर रुकी रही। बाद में आग पर काबू पाते हुए तथा पूरी तरह से आश्वस्त होने पर उसे आगे की ओर रवाना किया गया। परिचालन व प्रबंधन के अधिकारियों व कर्मियों की तत्परता से टला हादसा

loksabha election banner

दरअसल, बागमती एक्सप्रेस के पहियों में आग लग गई थी। जिसके कारण पहियों से चिगारी के साथ-साथ तेज धुआं भी निकलने लगा। पिछले रेलवे स्टेशनों पर जब रेल कर्मियों ने यह नजारा देखा तो उन्होंने तत्काल बक्सर रेलवे स्टेशन के प्रबंधन से जुड़े पदाधिकारियों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद प्रबंधक राजन कुमार के साथ परिचालन विभाग के अधिकारी व कर्मी अलर्ट हो गए। जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर पहुंची तत्काल ट्रेन का निरीक्षण किया गया। जिसमें देखा गया कि एस-6 के पास धुआं निकल रहा है। तत्काल दौड़ते हुए सभी रेलकर्मी एस-6 के पास पहुंचे और तुरंत अग्निशामक से फायर किया गया। जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया। धुआं-धुआं हुआ स्टेशन, यात्रियों में दहशत

तेज धुएं के कारण स्टेशन पर खड़े यात्रियों तथा ट्रेन में बैठे यात्रियों में भी दहशत का माहौल कायम हो गया था। यात्री बोगी से निकलकर प्लेटफॉर्म पर खड़े हो गए थे। तकरीबन एक घंटे से ज्यादा समय तक ट्रेन को बक्सर स्टेशन पर ही रोका गया। बाद में पूरी तरह से आश्वस्त होने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि, रेलकर्मी अगर तत्परता नहीं दिखाते तो किसी बड़ी दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता था। रेल प्रबंधन से जुड़े सूत्रों के मुताबिक ट्रेन बक्सर रेलवे स्टेशन पर 1:31 बजे पहुंची थी तथा उसे पुन: 2:37 बजे बक्सर से आगे की ओर रवाना कर दिया गया। इस दुर्घटना में किसी भी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.