Move to Jagran APP

महिला वोटरों ने दिखायी सशक्त भागीदारी

बक्सर। पंचायत चुनाव के दौरान विभिन्­न पंचायतों के मतदान केन्­द्रों पर महिला वोटरों में काफी तत्

By Edited By: Published: Sat, 14 May 2016 06:04 PM (IST)Updated: Sat, 14 May 2016 06:04 PM (IST)

बक्सर। पंचायत चुनाव के दौरान विभिन्­न पंचायतों के मतदान केन्­द्रों पर महिला वोटरों में काफी तत्­परता देखने को मिली। कडा़के की धूप एवं भीषण गर्मी के तल्­ख तेवर का प्रवाह किये बगैर महिलाओं द्वारा अपने मतों का प्रयोग करने में उत्­साह रहा। ज्­यादातर मतदान केन्­द्रों पर इस चिलचिलाती धूप में भी महिला मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को मिली। प्रखंड के अतिमि मध्­य विद्यालय स्थित सभी मतदान केन्­द्रों पर महिला वोटरों में काफी उत्­साह रहा। जबकि, आथर, सिकरौल, भदार एवं परमानपुर में मतदाताओं ने धूप की परवाह किये बगैर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

loksabha election banner

केन्­द्रों पर कुव्­यवस्­था से परेशान रहे मतदानकर्मी

इलाके के विभिन्­न मतदान केन्­द्रों पर कुव्­यवस्­था को लेकर यहां चुनाव कराने आये मतदान कर्मियों में काफी परेशानी रही। आथर पंचायत के मतदान केन्­द्र मुकुन्­दडेरा, उच्­च विद्यालय बासुदेवा विन्­दटोली, दुबौली, डिहूपुर एवं चकौडा़ सहित कई गांवों के मतदान केन्­द्रों पर पिछले विधानसभा चुनाव के अपेक्षा काफी कुव्­यवस्­था रही। मुकुन्­दडेरा के मतदानकर्मी एवं पुलिसकर्मियों ने बताया कि यहां भोजन की बात तो दूर पानी की भी समस्­या है। नावानगर के आदर्श मध्­य विद्यालय को आदर्श मतदान केन्­द्र बनाया गया था। लेकिन, आम मतदाताओं को पता नहीं था कि यह आदर्श मतदान केन्­द्र भी है। पेट्रो¨लग कर रहे अधिकारियों की डांट-फटकार के बाद दिन में साढे़ ग्­यारह बजे यहां टेंट व साउंड की व्­यवस्­था की गई। कुव्­यवस्­था की स्थिति कमोवेश हर मतदान केन्­द्रों पर रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.