Move to Jagran APP

अतिक्रमण और लगन की भीड़ से चरमराई यातायात व्यवस्था

बक्सर नगर में जाम की गंभीर समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। स्थानीय रेलवे स्टेशन से बाजार

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 03:31 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 03:31 PM (IST)
अतिक्रमण और लगन की भीड़ से चरमराई यातायात व्यवस्था
अतिक्रमण और लगन की भीड़ से चरमराई यातायात व्यवस्था

बक्सर : नगर में जाम की गंभीर समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। स्थानीय रेलवे स्टेशन से बाजार के आखिरी छोर तक मुख्य सड़क पर व्याप्त अतिक्रमण के कारण रोज जाम लग रहा है। बुधवार को भी अतिक्रमण और लगन की भीड़ के कारण यातायात व्यवस्था चरमराई रही और स्टेशन से मेन बाजार तक घंटों जाम लगा रहा।

prime article banner

नगर प्रशासन जाम से निजात दिलाने में हाथ पर हाथ धरे बैठा है। न तो कोई प्रयास किया जा रहा है और न ही अतिक्रमण हटाया जा रहा है। वर्तमान में पर्व त्यौहार के अलावे लग्न का समय होने के कारण बाजार में फिर अत्यधिक है। दूसरी वजह बाजार से बीचो-बीच गुजर रही मुख्य सड़क डुमरांव बिक्रमगंज राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 120 का हिस्सा है। इसलिए इसी संकीर्ण मार्ग से लंबी दूरी के बड़े वाहनों का परिचालन होता है। स्टेशन पर अतिक्रमण पदस्थापित रेल पुलिस की लापरवाही का नमूना है। सूत्र बताते हैं कि स्टेशन के सामने सड़क पर दुकान लगाने के एवज में निर्धारित रकम वसूल की जाती है, इसलिए यहां से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं होती।

अतिक्रमण से कराह रहा है बाजार

अतिक्रमण से बाजार की सड़क भी कराह रही है। सड़क के हिस्से पर ठेला की लंबी कतारें लगी है। फल सब्जी की दर्जनों दुकानें सड़क पर सजी है। बाद बाकी जगह पर बाइक, कार के अलावे बस, टेम्पो, रिक्सा का कब्जा बरकरार है। जिस कारण पूरी सड़क अतिक्रमण के चपेट में है। इसी चलते रोज दिन मुख्य सड़क पर भयंकर जाम लगता है। जिससे वाहनों का जाम रोजमर्रा की बात है। अहले सुबह से देर रात तक सड़क पर लंबा जाम लगा रहता है। प्रशासन द्वारा पिछले दिनों सड़क को अतिक्रमण से निजात दिलाने के लिए कार्रवाई की गई। लेकिन यह कार्रवाई धरातल से अधिक कागजों तक सिमट कर रह गया।

---------------------

चुनावी व्यस्तता के कारण अतिक्रमण के खिलाफ अभियान नहीं चलाया जा सका। टाउन वेंडिग कमिटी के साथ बैठक कर फुटपाथ दुकानदारों के संदर्भ में ठोस निर्णय लिया जाएगा। उसके बाद अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ा जाएगा।

सुजीत कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, डुमरांव।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.