Move to Jagran APP

नप की मनमानी पर पूर्व पार्षद ने दिया धरना

सोमवार को नगर परिषद के कथित मनमानी के खिलाफ पूर्व वार्ड पार्षद धीरज कुमार ने धरना दिया। धरना का आयोजन नगर परिषद कार्यालय पर किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 06:11 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 06:11 PM (IST)
नप की मनमानी पर पूर्व पार्षद ने दिया धरना
नप की मनमानी पर पूर्व पार्षद ने दिया धरना

बक्सर । सोमवार को नगर परिषद के कथित मनमानी के खिलाफ पूर्व वार्ड पार्षद धीरज कुमार ने धरना दिया। धरना का आयोजन नगर परिषद कार्यालय पर किया गया। अपने 9 सूत्री एजेंडा पर अड़े वार्ड पार्षद ने नगर परिषद पर कई गंभीर आरोप लगाए। धीरज का कहना था कि नगर परिषद जन भावनाओं को कुचलकर मनमानी कर रहा है। धरना को जनहित की मांग बताते हुए उन्होंने कहा कि जनहित की मांग पत्र को लेकर एक दिवसीय धरना दिया गया। धरना की शुरुआत पुलवामा के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि तथा उनकी याद में शोक सभा से की गई। जिसमें उपस्थित लोगों ने 2 मिनट का मौन रख शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया। वक्ताओं ने कहा कि इस घटना की जितनी ¨नदा की जाए, कम है। इस घटना से पूरा देश मर्माहत है। धरना की अध्यक्षता पूर्व चेयरमैन कमलेश प्रसाद और संचालन पूर्व पार्षद धीरज कुमार ने किया। धीरज ने 9 सूत्री मांगों को पेश करते हुए कहा कि 3 फरवरी को जारी खुला पत्र की मांगों को पूरा किया जाए। नगर मिशन प्रबंधक राजेश कुमार पर कार्रवाई करने, योग्य मिशन प्रबंधक स्वयं प्रकाश को पुन. डुमरांव में बहाल करने, छोटे दुकानदारों को प्रशिक्षित कर मुद्रा लोन देने, नगर के वार्ड संख्या 23 में संचालित नया सवेरा एवं अन्य समूहों को स्वरोजगार का लाभ देते हुए आर्थिक विकास करने, 5 फरवरी को नगर भवन में प्रायोजित श्रीसमृद्धि उत्सव के मूल बैनर से छेड़छाड़ करनेवाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई करने, फुटपाथ दुकानदारों को स्वरोजगार का लाभ देने, सभी वार्ड के राशन कार्डधारियों को राशन प्रदान करने, वंचितों का राशन कार्ड बनाने तथा वार्ड 23 में गली-नाली का निर्माण कर आवास एवं शौचालय कार्य पूरा करने की मांग की गई। धीरज ने नप को मांग पत्र सौंपते हुए कहा कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो शहीद भगत ¨सह की शहादत दिवस 23 मार्च को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठूंगा। धरना में भाग लेने के लिए बक्सर के अलावा नगर से भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। धरना में पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष नागेंद्र तिवारी, पार्षद प्रमोद राय, पार्षद प्रतिनिधि गुलाम सरवर, पार्षद प्रतिनिधि दीपक तिवारी, छात्र नेता रामाशंकर ¨सह, निजामुद्दीन अंसारी, नशीम अंसारी, मनीष जायसवाल, साथ ही महिलाओं की भी भागीदारी रही। जिसमें जानकी देवी, जलपा देवी, आशा देवी, मदीना खातून, रोजा बीबी आदि मौजूद थी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.