Move to Jagran APP

आइपीएस डीएसपी के पदभार संभालते ही अपराधियों ने पुलिस को दी चुनौती

बक्सर। ानिवार दोपहर जंगल बाजार रोड स्थित खिरियां ब्रह्मा बाबा स्थान के समीप भूमि विवाद में बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों के द्वारा आधा दर्जन चक्र गोलियां चलाई गई जिसमें ग्रामीण आवास सहायक सह सिमरी थाना क्षेत्र के डुमरी गांव निवासी अरविद कुंवर और सिकरौल थाना क्षेत्र के खंडरीचा गांव निवासी टुन्ना सिंह घायल हो गए। इसमें घायल अरविद कुंवर की हालत गंभीर होते देख अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा आरा अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 10:34 PM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 10:34 PM (IST)
आइपीएस डीएसपी के पदभार संभालते ही अपराधियों ने पुलिस को दी चुनौती
आइपीएस डीएसपी के पदभार संभालते ही अपराधियों ने पुलिस को दी चुनौती

बक्सर। डुमरांव नगर में तेजी से रिहायशी कालोनियों का प्रसार और जमीन की बढ़ती कीमतों के कारण दबंगों और आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के लिए यह मुख्य धंधा बन गया है। ऐसे में लगातार भूमि विवाद को लेकर विधि-व्यवस्था यहां तार-तार हो रही है। शनिवार को जंगल रोड बाजार में हुई घटना के पीछे की वजह भी यही बताई जा रही है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि शनिवार दोपहर में अपराधियों के द्वारा गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया और उसी दिन डुमरांव पुलिस की कमान एक युवा आइपीएस अधिकारी श्रीराज अपने हाथ में लिए।

loksabha election banner

फिलहाल, अनुमंडल में नए पुलिस पदाधिकारी के आगमन से आम लोगों को इस पर रोक लगने और सुरक्षा का बेहतर माहौल बनने की उम्मीद है। बता दें कि शनिवार दोपहर जंगल बाजार रोड स्थित खिरियां ब्रह्मा बाबा स्थान के समीप भूमि विवाद में बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों के द्वारा आधा दर्जन चक्र गोलियां चलाई गई, जिसमें ग्रामीण आवास सहायक सह सिमरी थाना क्षेत्र के डुमरी गांव निवासी अरविद कुंवर और सिकरौल थाना क्षेत्र के खंडरीचा गांव निवासी टुन्ना सिंह घायल हो गए। इसमें घायल अरविद कुंवर की हालत गंभीर होते देख अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा आरा अस्पताल रेफर कर दिया गया है। -15 कट्ठे जमीन के लिए चला आ रहा है विवाद

जंगल बाजार रोड स्थित खिरियां ब्रह्मा बाबा स्थान के समीप कुल 15 कट्ठे जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा है। सूत्रों के अनुसार यह जमीन डुमरी गांव निवासी संजय कुंवर की है। जिसकी घेराबंदी के लिए अरविद कुंवर और टुन्ना सिंह सहित कई लोग उपस्थित हुए थे। इसी बीच दो बाइक सवार तकरीबन आधा दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने वहां पहुंच कर ताबड़तोड़ फायरिग शुरू कर दी। इसमें अरविद कुंवर को पेट में और टुन्ना सिंह को सिर में गोली लगी। घटना को अंजाम देकर बाइक सवार सभी अपराधी हवा में पिस्टल लहराते हुए भाग निकले। जबकि, वहां मौजूद लोगों ने दोनों घायलों को अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया। गोलीबारी की घटना को लेकर जहां तनाव का माहौल कायम है। वहीं डुमरांव पुलिस के लिए अपराधियों की गिरफ्तारी बड़ी चुनौती बनी है। सूत्रों का कहना है कि इस मामले में पुलिस द्वारा एक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, हालांकि पुलिस इस मामले में काफी गोपनीयता भी बरत रही है।

-नया भोजपुर में कार्यरत है ग्रामीण आवास सहायक अरविद

सिमरी थाना क्षेत्र के डुमरी गांव निवासी अरविद कुंवर एक साल पहले सिमरी प्रखंड क्षेत्र के मझवारी पंचायत में ग्रामीण आवास सहायक के पद पर कार्यरत थे। फिलहाल वे डुमरांव प्रखंड क्षेत्र के नया भोजपुर पंचायत में ग्रामीण आवास सहायक के पद पर कार्यरत है। जिस जमीन की घेराबंदी के दौरान इन्हें गोली लगी है वो जमीन इनके परिवार के संजय कुंवर के नाम से होने की जानकारी मिल रही है। थानाध्यक्ष बिदेश्वर राम ने बताया कि पुलिस गोलीबारी की घटना को भूमि विवाद से जोड़कर देख रही है। इस मामले में वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.