Move to Jagran APP

कोरोना पॉजिटिव हुए ब्रह्मापुर विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी

बक्सर जिले में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण का ग्राफ नीचे की ओर आ रहा है। वहीं 199

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 04:54 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 09:47 PM (IST)
कोरोना पॉजिटिव हुए ब्रह्मापुर विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी
कोरोना पॉजिटिव हुए ब्रह्मापुर विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी

बक्सर : जिले में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण का ग्राफ नीचे की ओर आ रहा है। वहीं, 199 ब्रह्मपुर विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी देवेन्द्र प्रताप शाही कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उनके कोविड-19 संक्रमण से ग्रसित होने के कारण भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली ने डुमरांव डीसीएलआर की जगह अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी डुमरांव सुरेंद्र प्रसाद को 199 बह्मपुर विधानसभा का निर्वाची पदाधिकारी नियुक्त किया है। इस आशय की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

loksabha election banner

जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि अब अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ब्रह्मपुर विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी की भूमिका का निर्वहन करेंगे। जाहिर हो, कोरोना के मामले अब जिले में न के बराबर रह गए हैं। हालांकि, ऐसा नहीं कि इसकी जांच नहीं हो रही है। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के स्तर से प्रतिदिन इसकी जांच हो रही है। बावजूद, कोरोना संक्रमण के इक्का-दुक्का मामले ही अब सामने आ रहे हैं। इस परिस्थिति में निर्वाची पदाधिकारी का कोरोना पॉजिटिव हो जाना चिता का विषय बन गया है। बहरहाल, जो भी हो, लोगों को अभी भी सावधान रहने की जरूरत है। वैसे भी कोरोना के मामले भले ही सामने नहीं आएं लेकिन इस सच्चाई से मुंह नहीं मोड़ा जा सकता कि आने वाले दिनों में कोरोना भयानक रूप नहीं ले सकता है बल्कि जिस तरह से कोविड के नियमों की अनदेखी की जा रही है, उससे आने वाले दिनों में स्थिति विकट होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

पांच कोरोना पॉजिटिव की हुई पहचान, 14 हुए सक्रिय मामले

बुधवार को भले ही जिले में कोरोना के एक भी मरीज की पहचान नहीं की गई थी परंतु, गुरुवार को जिले में पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की गई। इनमें बक्सर के दो, डुमरांव के दो और इटाढ़ी का एक मरीज शामिल है। इसके साथ ही जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 14 पहुंच गई है। जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना के 3302 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिसमें 3288 लोगों ने कोरोना को हराकर स्वास्थ्य लाभ कर लिया है। अधिकारी ने बताया कि अब तक जिले में 2 लाख 45 हजार 890 लेागों का सैंपल जांच के लिए लिया गया है। जिसमें 2 लाख 45 हजार 323 लोगों की रिपोर्ट भी प्राप्त हो चुकी है। डीपीआरओ ने बताया कि अब 567 लोगों की रिपोर्ट पेंडिग है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.