Move to Jagran APP

Buxar News: खुल चुकी ट्रेन के नीचे गिरी महिला, गाड़ी ने पकड़ ली तेज रफ्तार; फिर भी ऐसे बच गई जान

Buxar News Today बक्सर रेलवे स्टेशन पर तीन दिनों के अंदर लगातार दूसरी बार ट्रेन पर चढ़ने के क्रम में महिला ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच पटरियों पर चली गई। हालांकि स्थानीय यात्रियों और रेल पुलिस की मुस्तैदी से महिला यात्री की जान बच गई। हैरत इस बात पर भी है कि दोनों हादसे एक ही ट्रेन 20801 अप मगध एक्सप्रेस पर ही चढ़ने के दौरान हुए हैं।

By Ashok Kumar Singh Edited By: Sanjeev Kumar Published: Wed, 24 Apr 2024 03:19 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 03:19 PM (IST)
बक्सर में खुल चुकी ट्रेन के नीचे गिरी महिला (जागरण)

जागरण संवाददाता, बक्सर। Buxar News: स्थानीय रेलवे स्टेशन पर तीन दिनों के अंदर लगातार दूसरी बार ट्रेन पर चढ़ने के क्रम में महिला ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच पटरियों पर चली गई। हालांकि गनीमत यही रही कि दोनों दफा स्थानीय यात्रियों और रेल पुलिस की तत्परता से महिला यात्री की जान बच गई। हैरत इस बात पर भी है कि दोनों हादसे एक ही ट्रेन 20801 अप मगध एक्सप्रेस पर ही चढ़ने के दौरान हुए हैं।

loksabha election banner

शनिवार की रात एक महिला की बाल-बाल जान बच गई। ट्रेन खुलने के बाद चढ़ने के दौरान अचानक महिला प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच नीचे चली गई। आनन-फानन में वैक्यूम काटकर ट्रेन को रोककर महिला को पटरियों के पास से निकाला गया।

कैसे घटी घटना

हालांकि इस हादसे में महिला के हाथ टूटने के साथ ही शरीर पर कई जख्म भी आए हैं। उनका इलाज चल रहा है। सोमवार की रात हुए हादसे की जानकारी देते आरपीएफ पोस्ट निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि घटना रात नौ बजे के करीब मगध एक्सप्रेस की है।

तब यूपी के बलिया जिला अंतर्गत सहतवार थाना के कोकला निवासी 35 वर्षीय महिला रिंकी यादव अपने पति अरविंद यादव के साथ दिल्ली जाने के लिए बक्सर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर आई थी। इस दौरान गाड़ी संख्या 20801 अप मगध एक्सप्रेस के आने के बाद महिला अभी चढ़ी भी नहीं थी कि गाड़ी खुल गई।

इसके साथ ही ट्रेन पर चढ़ने के क्रम में महिला का पैर अचानक पावदान के बदले बीच के गैप में चला गया अैर महिला अंदर समाती चली गई। हादसे को देखते ही आसपास के यात्रियों ने शोर मचाते हुए ट्रेन का चेन पुलिंग कर दिया, जिससे गाड़ी रुक गई।

महिला को पटरियो के ऊपर से खींचकर निकाला

इस दौरान मौके पर मौजूद आरक्षी नंदकुमार यादव एवं यात्रियोंं ने सहयोग कर महिला को पटरियों से उपर खींचकर निकाला और स्टेशन से स्टेचर मंगाकर तत्काल सदर अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया। निरीक्षक ने बताया कि इस हादसे में महिला के पूरे शरीर में कई स्थानों पर चोट आई है, पर गनीमत है कि उनकी जान बच गई।

घायल महिला की स्थिति सामान्य बताई जा रही है तथा देखरेख के लिए उनके पति भी साथ मौजूद हैं। बताते चलें कि इस घटना के दो दिन पूर्व शनिवार की रात भी इसी ट्रेन पर चढ़ने के क्रम में एक महिला नीचे चली गई और यात्रियों की मदद से तत्काल चेन पुलिंग कर उसकी जान बचाई जा सकी। हैरत इस बात पर भी है कि उक्त महिला भी बलिया जिला की ही रहने वाली थी और ट्रेन तथा समय भी बिल्कुल यही था।

ये भी पढ़ें

Aurangabad News: गन्ने का जूस पी रही महिला शिक्षिका की मौत, मौजूद लोगों के उड़े होश, वजह भी सामने आई

Nitish Kumar: लालू को 2 बड़ी चोट दे गए नीतीश कुमार, क्या संभल पाएंगे राजद सुप्रीमो? सियासी घमासान तय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.