Move to Jagran APP

गोलियों से जख्मी बाबर को अब तक नहीं मिला न्याय

लगभग एक साल पूर्व गोलंबर-पुल मार्ग पर सारिमपुर निवासी बाबर अली को अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर जख्मी कर दिया था। वाराणसी में इलाज होने के बाद किसी प्रकार बाबर की जान तो बच गई पर उस

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 05:35 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:18 AM (IST)
गोलियों से जख्मी बाबर को अब तक नहीं मिला न्याय
गोलियों से जख्मी बाबर को अब तक नहीं मिला न्याय

बक्सर : लगभग एक साल पूर्व गोलंबर-पुल मार्ग पर सारिमपुर निवासी बाबर अली को अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर जख्मी कर दिया था। वाराणसी में इलाज होने के बाद किसी प्रकार बाबर की जान तो बच गई पर उसके आधे शरीर ने काम करना बंद कर दिया। इस बीच सीसी कैमरे से अपराधियों की पहचान के दावे करने वाली पुलिस आज तक अपराधियों को गिरफ्तार करने में नाकाम रही है।

loksabha election banner

एक साल पूर्व इस घटना को तब अंजाम दिया गया था जब सारीमपुर निवासी बाबर अली एवं मुफ्फसिल थानाक्षेत्र के नदांव निवासी सत्येंद्र यादव एक ही बाइक पर सवार होकर गोलंबर से गंगा पुल मार्ग होते सारिमपुर की ओर जा रहे थे। तभी पूर्व से घात लगाए अज्ञात अपराधियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी करते हुए दोनों को गोली मार दी। इस घटना में सत्येंद्र यादव की इलाज के दौरान वाराणसी में मौत हो गई। जबकि, बाबर अली की जान तो बच गई पर आधे शरीर ने काम करना बंद कर दिया। तब घटना के बाद जांच में लगी पुलिस द्वारा आस-पास के होटलों में लगे सीसी कैमरों के फुटेज देखने के बाद अपराधियों की पहचान का दावा करते हुए जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया गया था। घटना को एक साल बीतने के बाद भी अपराधियों को गिरफ्तार करना तो दूर, पुलिस उनकी पहचान तक करने में असफल रही है। औद्योगिक थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि अनुसंधान लगातार जारी है। पर, अपराधियों की पहचान नहीं होना पुलिस की विवशता बनी है। फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान का हर प्रयास विफल रहा है। हालांकि, इस मामले में आज भी पुलिस का अनुसंधान जारी है।

27 अक्टूबर 18 की शाम हुई थी वारदात

गोलीबारी की यह वारदात 27 अक्टूबर 2018 की शाम अंजाम दी गई थी। घटना के दौरान दोनों पास ही मौजूद चाय दुकान पर चाय पीने के लिए रूके थे। इस संबंध में घटनास्थल से थोड़ी दूर मौजूद मधुबन मेगामार्ट के बाहर लगे सीसी कैमरे को खंगालने पर अपराधियों की पूरी हरकत पुलिस के सामने आ गई थी। एसपी ने बताया था कि गोलीबारी के पूर्व अपराधियों द्वारा घटनास्थल की रेकी की गई है। इस क्रम में पहले बाइक पर सवार दो लोग उक्त स्थान से गुजरे जबकि एक व्यक्ति पैदल ही उस स्थान से गुजरा है। जो आगे जाकर बाइक पर बैठ गया। और पुन: वापस लौटने के बाद अपराधियों ने पहली गोली बाइक के समीप खड़े सत्येंद्र यादव को मारी। जिसके गिरने के बाद बाबर पर अंधाधुंध गोलियों की बरसात करते हुए अपराधी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। इधर, इलाज के बाद घर वापस आए बाबर के दोनों पैर ने काम करना बंद कर दिया है जिससे उसकी जिदगी बदतर हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.