Move to Jagran APP

नावानगर-सिकरौल मुख्य मार्ग पर दुर्घटना का सबब बनी पुलिया

बक्सर नावानगर प्रखंड के एनएच 21 से निकल कर सिकरौल जाने वाले मुख्य मार्ग पर जितवाडीह पसियाड

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 10:04 PM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 10:04 PM (IST)
नावानगर-सिकरौल मुख्य मार्ग पर दुर्घटना का सबब बनी पुलिया
नावानगर-सिकरौल मुख्य मार्ग पर दुर्घटना का सबब बनी पुलिया

बक्सर : नावानगर प्रखंड के एनएच 21 से निकल कर सिकरौल जाने वाले मुख्य मार्ग पर जितवाडीह पसियाडेरा मोड़ के समीप सड़क पर बनी पुलिया के टूट जाने और वहां रेलिग नहीं बनाए जाने से आए दिन वाहन चालकों का गिर कर घायल होना आम बात हो गया है। ग्रामीण सुनील कुमार, हरेन्द्र कुमार, चिनीलाल सिंह, राज कुमार सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि यह पुलिया बहुत पहले सड़क निर्माण के समय बनाई गई थी। तब इसकी रेलिग भी बनी थी। हालांकि, कुछ दिनों के बाद वह भी टूट गई।

loksabha election banner

इसके बाद सड़क निर्माण कराया गया तो निर्माता कंपनी द्वारा पुलिया की रेलिग नही बनाई गई। जिससे किनारे पर वाहनों के आवागमन से पुलिया में पहले दरार पड़ा, जिसके बाद भारी वाहनों के आवागमन से पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई। जिससे सड़क के आधा हिस्सा में बनी पुलिया में कटाव हो गया है। वहीं, सड़क प्लेन होने से तेज रफ्तार में आ रहे वाहन चालकों को अचानक टूटी पुलिया दिखने पर बचाव करने में आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। कई बाइक चालक इसमें गिर गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं। ग्रामीण कहते है कि क्षतिग्रस्त पुलिया को अगर मिट्टी से भर दिया जाएगा तो किसानों को फसल की सिचाई करने में समस्या उत्पन्न होगी। मजे की बात तो यह है कि मुख्य मार्ग होने से प्रतिदिन अधिकारी इस मार्ग से गुजरते हैं लेकिन किसी ने इधर ध्यान देना अपना कर्तव्य नही समझा। जिससे पुलिया पर हो रही दुर्घटना को देखते हुए क्षेत्र के लोगों ने उसकी मरम्मत व रेलिग निर्माण करने की मांग संबंधित अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.