Move to Jagran APP

बैंक ऑफ इंडिया की महदह शाखा में दिनदहाड़े पौने पांच लाख का डाका

बक्सर मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत बैंक ऑफ इंडिया की महदह शाखा में मंगलवार की दोपहर दिनद

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 05:40 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 06:09 AM (IST)
बैंक ऑफ इंडिया की महदह शाखा में दिनदहाड़े पौने पांच लाख का डाका
बैंक ऑफ इंडिया की महदह शाखा में दिनदहाड़े पौने पांच लाख का डाका

बक्सर : मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत बैंक ऑफ इंडिया की महदह शाखा में मंगलवार की दोपहर दिनदहाड़े अपराधियों ने डाका डाला और चार लाख 60 हजार रुपये लेकर चलते बने। इस दौरान अपराधियों ने बैंक में मौजूद एक ग्राहक से भी पांच हजार रुपये लूट लिए। घटना को बाइक सवार आठ अपराधियों ने अंजाम दिया।

loksabha election banner

हथियारों से लैस अपराधियों ने पहले बैंक कर्मियों को बंधक बना लिया और आराम से घटना को अंजाम देकर चलते बने। घटना की जानकारी मिलते ही एरिया को सील कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी में जुट गई है। जानकारी के अनुसार दिन में तकरीबन 1:00 बजे लूट की इस वारदात को अंजाम दिया गया है। बताया जाता है कि घटना के समय अचानक बिजली चली जाने से बैंक का गेट खोलकर जेनरेटर चालक धर्मेद्र बाहर निकल रहा था। तभी अपराधियों ने जेनरेटर चालक को पकड़ लिया और उसके साथ मारपीट करते हुए उसे बैंक के अंदर ले गए। इसके बाद कैशियर शिवजी चौबे समेत अन्य कर्मचारियों तथा ग्राहकों को हथियार के बल पर बंधक बना लिया। इस बीच कैशियर के पास मौजूद सारा कैश लेने के साथ ही वहां मौजूद इटाढ़ी थाना के एकडढ़वा निवासी राहुल कुमार नामक ग्राहक से भी अपराधियों ने 5 हजार रुपये छिन लिए। घटना को अंजाम देने के बाद हाथ में हथियार लहराते हुए अपराधी आराम से चलते बने। बैंक कर्मचारियों के अनुसार उस समय कैशियर के पास 4 लाख 61 हजार रुपये मौजूद थे। बताया जा रहा है कि 5 की संख्या में अपराधी बैंक के अंदर घुसे, जबकि तीन मोटरसाइकिल पर उनका तीन साथी बाहर इंतजार कर रहा था। घटना को अंजाम देने के बाद तीन बाइक पर सवार हो इटाढ़ी की ओर भाग निकले। घटना की जानकारी मिलते हैं एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा एसडीपीओ सतीश कुमार मुफ्फसिल थानाध्यक्ष, इटाढ़ी थानाध्यक्ष समेत कई पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही आस-पास के सभी थानों को सतर्क करते हुए पुलिस की छापेमारी की जा रही है।

महज 30 सेकेंड में लूट की वारदात

एसपी ने बताया कि बैंक से 4 लाख 61 हजार की लूट को अंजाम देने में अपराधियों को कुल 25 से 30 सेकेंड का समय लगा है। बैंक के अंदर प्रवेश करते ही अपराधियों ने अंधाधुंध वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया। जिससे यही प्रतीत होता है कि घटना को अंजाम देने से पूर्व बकायदा अपराधियों ने एक-एक सेकेंड का हिसाब कर लिया था और बिल्कुल फिल्मी अंदाज में वारदात को अंजाम देकर भाग निकलने में कामयाब रहे।

बाइक स्टार्ट कर तैयार थे तीन अपराधी

घटना के समय मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो जिस समय अपराधी वारदात को अंजाम देने के लिए बैंक में प्रवेश किए थे उस समय तीन बाइक स्टार्ट कर तीन अपराधी बिल्कुल तैयार थे। जबकि, पांच अपराधी बैंक में लूट को अंजाम देने में लगे थे। उनके बैंक से बाहर आकर बाइक पर बैठते ही सभी इटाढ़ी की ओर भाग निकले।

दो मोबाइल छिनकर ले गए अपराधी

वारदात को अंजाम देने के दौरान अपराधियों ने भागने के क्रम में वहां मौजूद ग्राहक राहुल कुमार के साथ जेनरेटर चालक धर्मेंद्र की मोबाइल भी छिनकर लेते चले गए। पुलिस की पूछताछ में इस कड़ी के उजागर होते ही पुलिस को जांच को आगे बढ़ाने का एक सुराग मिल गया। इसके आधार पर जांच करते हुए पुलिस अपराधियों तक पहुंचने के प्रयास में लगी है।

सीसी कैमरे की फुटेज का नहीं मिला कोई फायदा

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बैंक में सीसीटीवी तो लगा है, पर उसके फुटेज से पुलिस को कोई फायदा नहीं मिला है। दरअसल घटिया क्वालिटी के कैमरों का एंगल कुछ इस ढंग से लगा है कि उससे प्राप्त तस्वीर में कुछ भी स्पष्ट नहीं हो रहा है। जो कुछ भी नजर आ रहा है वो सारा धुंधला होने के कारण पुलिस को इसका कोई फायदा नहीं मिला।

सभी थानों को किया गया अलर्ट

एसपी ने बताया कि मौके घटनास्थल पर मौजूद बैंक कर्मियों तथा ग्राहकों से पूछताछ के बाद बताए गए हुलिए की जानकारी देते हुए सभी थानों को सतर्क कर दिया गया है। जबकि घटना के बाद इटाढ़ी समेत आस पास के इलाकों में जांच एवं छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। वहीं घटना के बाद पूर्व के लूट कांड के अपराधियों को भी पुलिस खंगाल रही है। जो यहां उपलब्ध नहीं हैं उनकी तलाश कर लोकेशन लिया जा रहा है। जिससे पुलिस जल्द अपराधियों की पहचान कर सके। इस बीच कुछ संदिग्ध युवकों से पुलिस की पूछताछ चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.