Move to Jagran APP

नंदन गांव को चमकाने में जुटा प्रशासनिक अमला

बक्सर। मंगलवार को डीडीसी अर¨वद कुमार ने नंदन गांव का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने गांव की गलियों में

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 05:17 PM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 03:31 PM (IST)
नंदन गांव को चमकाने में जुटा प्रशासनिक अमला
नंदन गांव को चमकाने में जुटा प्रशासनिक अमला

बक्सर। मंगलवार को डीडीसी अर¨वद कुमार ने नंदन गांव का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने गांव की गलियों में घूमकर चल रहे विकास कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने गली तथा नालियों के पक्कीकरण के साथ ही नालियों की स्थिति को करीब से देखा। उन्होंने नालियों में जमे सिल्ट को तत्काल हटाने का निर्देश दिया। पंचायत के मुखिया राजीव कुमार पाठक के साथ भ्रमण कर गांव में पानी टंकी बनाने के चयनित स्थल का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री सात निश्चय की सबसे अहम योजना हर घर जल नल को सभी घरों तक सुविधापूर्वक पहुंचाने के प्रयासों पर घंटों जायजा लिया। डीडीसी ने पानी टंकी निर्माण का स्थल चयन के बाद मुख्यमंत्री के सभी निश्चय को पूरा करने में तेजी लाने को कहा। उन्होंने उन योजनाओं का स्थल निरीक्षण किया जिसे इस योजना के लिए चयन किया गया है। इस दौरान वार्ड संख्या 6 और सात का गहन निरीक्षण किया। डीडीसी ने वार्ड संख्या सात में खुली नालियों को ढकने का निर्देश दिया। इसके लिए नाली की मापी की गई। डीडीसी ने वार्ड पार्षदों के साथ मंत्रणा कर पंचायत के दो वार्डों को तत्काल ओडीएफ घोषित करने में पूरा सहयोग करने को कहा। सभी योजनाओं को निर्धारित समय में पूरा करने की तगड़ी रणनीति बनाई। उधर, बीडीओ ने मुखिया और वार्ड पार्षदों के साथ बैठक कर वंचित घरों में शौचालय निर्माण कार्य को पूरा करने पर गहन विमर्श किया। पंचायत प्रतिनिधियों ने बीडीओ को भरोसा दिया कि नंदन पंचायत निर्धारित समय में ओडीएफ घोषित हो जाएगा। इन सारी कवायदों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा यात्रा से जोड़ कर देखा जा रहा है। समीक्षा यात्रा का केंद्र इस बार स्थानीय प्रखंड का नंदन पंचायत हो सकता है। हालांकि, मुख्यमंत्री की समीक्षा यात्रा के साथ आगमन की तिथि निर्धारित होना अभी बाकी है। लेकिन, प्रशासनिक तत्परता से इसका संकेत मिलने लगा है। लगातार पांच दिनों से नंदन पंचायत में पदाधिकारियों का कैम्प कर विकास कार्यों में तेजी, मुख्यमंत्री सात निश्चय की योजनाओं को पूरा करने की बेचैनी तथा हर घर नल जल के लिए पानी टंकी निर्माण की प्रक्रिया में आई अचानक तेजी तथा गली और नालियों के सौंदर्यीकरण से नंदन गांव में कानाफूसी तेज हो गई है। लोगों का मानना है कि तेजी से चल रही प्रशासनिक प्रक्रिया समीक्षा यात्रा की तैयारी है। प्रशासन इस पंचायत में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को कराने की तैयारी में है। मंगलवार को लगभग सभी विभाग के अभियंता अपने विभाग के दायित्वों को पूरा करने में तत्पर थे। जिसमें बिजली, पीएचईडी, आरडब्ल्यूडी, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि प्रमुख थे। मौके पर एसडीओ प्रमोद कुमार, बीडीओ प्रमोद कुमार के अलावा अन्य पदाधिकारी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.